Mothers Day 2021: मां की सेहत का रखें ध्यान, उनको दें ये Healthy Gifts

punjabkesari.in Sunday, May 09, 2021 - 10:47 AM (IST)

मर्दस डे यानी मां का दिन हर साल मई के दूसरे रविवार को मनाया जाता है। ऐसे में आज यानी 9 मई को यह खास दिन है। इस दिन बच्चे अपनी मां के साथ खास समय बिताने के साथ उन्हें गिफ्ट भी देते हैं। वहीं बात जब गिफ्ट खरीदने की आती है तो क्या खरीदें और क्या नहीं इस को लेकर अक्सर लोग कंफ्यूज रहते हैं। वहीं दुनियाभर में इस दौरान कोरोना फैल रखा है। ऐसे में आप अपनी मां के लिए सेहत से जुड़े कुछ तोहफे खरीद सकते हैं। ताकि उनकी इम्यूनिटी स्ट्रांग हो और इस वायरस व अन्य बीमारियों की चपेट में आने से बचाव रहे। तो चलिए जानते हैं सेहत से जुड़े वो खास गिफ्ट्स...

- बीमारियों से बचाएंगे सूखे मेवे 

ड्राई-फ्रूट्स यानी सूखे मेवों में प्रोटीन, कैल्शियम, आयरन, एंटी-ऑक्सीडेंट व एंटी-बैक्टीरियल गुण पाए जाते हैं। इसके सेवन से शरीर को सभी जरूरी तत्व मिलने के साथ इम्यूनिटी स्ट्रांग होती है। ऐसे में कोरोना व अन्य बीमारियों के लगने का खतरा कम रहेगा। ऐसे में आप अपनी मां को ड्राई फ्रूट्स गिफ्ट दे सकते हैं।

PunjabKesari

PunjabKesari

PunjabKesari

- सेहत का खजाना हर्बल-टी 

हर्बल-टी एंटी-ऑक्सीडेंट, एंटी-इंफ्लेमेटरी, एंटी-बैक्टीरियल व एंटी-कैंसर गुणों से भरपूर होती है। इसका सेवन करने से वजन कंट्रोल में रहने के साथ कोरोना व मौसमी सर्दी-खांसी व बुखार की चपेट में आने का खतरा कम रहेगा। 

PunjabKesari

PunjabKesari

- शुगर-फ्री मिठाई रहेगी सही

अगर आपकी मां को मीठे का शौक है तो आप उनके लिए मिठाई खरीद सकती है। मगर स्वाद के साथ सेहत का ख्याल रखना भी जरूरी है। ऐसे में शुगर-फ्री मिठाई खरीदें। इससे उनका शुगर लेवल सही रखेगा। साथ ही बीमारियों से उनका बचाव रहेगा। 

PunjabKesari

PunjabKesari

- डार्क चॉकलेट

एक्सपर्ट्स के अनुसार, डार्क चॉकलेट में एंटी-ऑक्सीडेंट, एंटी-इंफ्लेमेटरी, एंटी-बैक्टीरियल, एंटी-कैंसर व एंटी-एजिंग गुण होते हैं। इससे सेहत बरकरार रहने के साथ मूड सही रहता है। ऐसे में उनकी शारीरिक व मानसिक सेहत सही रहेगी।  ‌

PunjabKesari

- फ्रूट बास्केट होगा बेस्ट गिफ्ट

कोरोना से बचने के लिए इम्यूनिटी स्ट्रांग होना बेहद जरूरी है।‌ ऐसे आप अपनी मां को फ्रूट बास्केट गिफ्ट कर सकती है। इसमें विटामिन्स, मिनरल्स, आयरन, फाइबर व एंटी-ऑक्सीडेंट्स होते हैं। इससे उनका इम्यूनिटी बढ़ेगी और कोरोना व अन्य मौसमी बीमारियों से बचाव रहेगा। साथ ही ये खाने में टेस्टी होंगे। ऐसे में उनकी सेहत के साथ- साथ स्वाद भी बरकरार रहेगा। 

PunjabKesari

- सेहतमंद रहने में पौधे भी देंगे साथ

दुनियाभर में फैले कोरोना वायरस से बचने के लिए शरीर की इम्यूनिटी के साथ ऑक्सीजन लेवल भी सही रहना चाहिए। ऐसे में इस मदर्स डे पर मां को पौधे गिफ्ट करना बेस्ट रहेगा।‌ इससे घर की हवा शुद्ध होगी। ऐसे में ऑक्सीजन लेवल बढ़ेगा। साथ ही इससे सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा। ऐसे में घर के सभी सदस्यों का मन खुशनुमा रहेगा।


PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

neetu

Recommended News

Related News

static