माता लक्ष्मी की पूजा में यह फूल जरुर करें शामिल, बरसेगी मां की कृपा और होगी धन वर्षा

punjabkesari.in Wednesday, Oct 26, 2022 - 02:58 PM (IST)

लोग माता लक्ष्मी को धन की देवी कहते है और उनकी पूजा करते हैं ताकि उनका आर्थिक संकट दुर हो। माता लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए लोग उनके पंसदीदा भोग भी चढ़ाते है, जिसमें हरसिंगार के फूल भी शामिल हैं। कहा जाता है की हरसिंगार फूल  माता लक्ष्मी के पंसदीदा है और माता प्रसन्न होकर अपने भक्तों को शुभाशीष प्रदान करती हैं। अगर आप भी अपने जीवन में किसी भी तरीके की समस्या है तो हरसिंगार फुल का उपाय करके आप इसका समाधान कर सकते हैं।

घर पर रुकेगा पैसा

बहुत बारी आपका इनकम सोर्स अच्छा होने के बाद भी घर पर पैसे नहीं रुकते। इसके लिए आप हरसिंगार के पांच फूल लें। उन्हें सुखाकर पीले कपड़े में बांधकर धन वाले स्थान या तिजोरी में रखें आपके पास धन रुकने लगेगा।

 मिलेगी अच्छी नौकरी 

यदि आप अच्छी नौकरी पाना चाहते हैं और लंबे समय से परेशान हैं तो हरसिंगार के फूल का गुच्छा लाल रंग के कपड़े में बांधकर माता लक्ष्मी के सामने रख दें इससे आपको अच्छी नौकरी प्राप्त होगी।

PunjabKesari

 

 कर्जा से मुक्ति

अगर आपके कर्जे खत्म नहीं हो रहे तो हरसिंगार फुल की जड़ अपनी तिजोरी या अपने पर्स में रखें। कहा जाता है की इस उपाय से कर्जा धारे-धीरे कम हो जाता है।

बजेगी घर में शहनाई

यदि आपकी शादी किन्ही कारणों से नहीं हो पा रही है तो आप हरसिंगार के सात फूल लेकर उसे एक नारंगी कपड़े में बांधकर माता लक्ष्मी के सामने रख दें इस उपाय से जल्द ही लाभ मिलेगा।

PunjabKesari

बीमारी से मुक्ति

यदि आप बीमार रहते हो तो घर के मंदिर के पास हरसिंगार फुल का पौधा लगाएं। इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा और घर के सारे सदस्य स्वस्थ रहेगें।

इसके आलवा भी घर में हरसिंगार फुल का पौधा लगाने पर और माँ लक्ष्मी की पूजा करने पर सुख समृद्धि बनी रहती है और भक्तों से सारी मनोकामना पूरी होती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vandana

Recommended News

Related News

static