खाने में पड़ गया है Extra Oil और मसाले तो ये Simple से हैक्स आएंगे बढ़े काम

punjabkesari.in Sunday, May 21, 2023 - 05:29 PM (IST)

वर्किंग वुमेन्स के लिए घर और किचन के काम संभालना थोड़ा मुश्किल है। कई बार तो जल्दबाजी के चक्कर में खाने का स्वाद भी बिगड़ जाता है। कभी खाने में ज्यादा नमक तो कभी कोई मसाला ज्यादा पड़ जाता है। थोड़ा सा मसाला ज्यादा पड़ने के कारण खाना खाने में भी खराब लगता है। ऐसे में आज आपको कुछ ऐसे हैक्स बताते हैं जिनके जरिए आप खाने में मसाले और एक्स्ट्रा तेल बैलेंस कर सकते हैं। तो चलिए जानते हैं इनके बारे में...

टोमेटो प्यूरी 

सब्जी में टोमेटो प्यूरी का इस्तेमाल करके आप एक्स्ट्रा नमक बैलेंस कर सकते हैं। अगर आपको सब्जी में तेल या मसाला ज्यादा लग रहा है तो ऊपरी परत से तेल अलग करके उसमें टोमेटो प्यूरी मिला दें। इससे सब्जी का तेल कम हो जाएगा और स्वाद भी बढ़ेगा। वहीं अगर सब्जी सूखी है तो कड़ाही में सब्जी को निचोड़ तेल से अलग कर लें। इसके बाद बचे हुए तेल में टोमेटो प्यूरी डालकर पकाएं। जब प्यूरी अच्छे से पक जाए तो उसमें पकी हुई सब्जी मिलाकर 2 मिनट के लिए पकाएं आसानी से सब्जी का स्वाद बढ़ जाएगा। 

PunjabKesari

ब्रेड

ब्रेड का इस्तेमाल करके आप तरी वाली सब्जी का स्वाद ठीक कर सकते हैं। करी वाली सब्जी में ड्राई रोस्ट किए हुए ब्रेड क्रम्ब्स मिलाएं। यह एक्स्ट्रा ऑयल अब्जॉर्ब कर लेंगे और इसका स्वाद भी बढ़ा देंगे। 

उबले आलू भी आएंगे काम 

वहीं अगर आप तरी वाली सब्जी बना रहे हैं और उसमें तेल ज्यादा हो जाए तो आप उबले हुए आलू इस्तेमाल कर सकती हैं। सब्जी में उबले हुए आलू मिला लें इसके बाद 5 मिनट तक सब्जी को ढककर पकाएं। इससे सब्जी का एक्स्ट्रा ऑयल अब्जॉर्ब हो जाएगा और आपकी सब्जी का स्वाद भी एकदम सही आएगा ।

PunjabKesari

बेसन 

बेसन का इस्तेमाल करके आप सब्जी में से मसाले का बिगड़ा स्वाद सही कर सकते हैं। बेसन को हल्का सा रोस्ट करके सब्जी के ऊपर डालें। इसके बाद इसे अच्छी तरह से सब्जी में निपटने दें। इससे सब्जी कुरकुरी भी बनेगी और कुरकुरी भी। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

palak

Recommended News

Related News

static