1 अक्टूबर से लागू होंगे नए नियम, अब फ्री नहीं मिलेंगे LPG सिलेंडर

punjabkesari.in Thursday, Oct 01, 2020 - 02:22 PM (IST)

सरकार की ओर से आज यानी 1 अक्तूबर डेली रूटीन की चीजों के दामों को लेकर एक गाइडलाइन जारी की गई है। उनमें से ही रसोईघर में इस्तेमाल होने वाले गैस सिलेंडर के सस्ते होने की भी उम्मीद जताई जा रही है। तो चलिए जानते हैं इससे जुड़ी खास जानकारी...

रसोई गैस के दाम हो सकते हैं सस्ती

महीने की शुरूआत में सरकार द्वारा अलग- अलग गाइडलाइंस जारी की जाती है। बात अगर गैस सिलेंडर की करें तो इसके दाम कम हो सकते हैं। पिछले महीेने सितंबर में भी 14.2 और 19 किलोग्राम वाले गैस सिलेंडर को सस्ता किया गया था। अब इस पर आशा जताई जा रही है कि 1 अक्टूबर में इसके दामों में कमी होगी। खबरों की मानें तो सरकार आगे त्योहार सीजन को देखते हुए जनता को हर लाभ उपहार के तौर पर देना चाहती है। इसी कारण इस महीने रसोई गैस सस्ते हो सकते हैं। 

nari,PunjabKesari

अब फ्री में एलपीजी सिलेंडर नहीं मिलेगा

जहां पहले प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के जरिए सरकार द्वारा जरूरतमंदों को फ्री में सिलेंडर दिए जा रहे थे। अब जनता उस योजना का लाभ नहीं उठा पाएगी। बता दें, यह योजना कल यानी 30 सितंबर को सरकार द्वारा बंद कर दी गई। मगर अब एलपीजी फ्री मिलने की जगह उसके रेट कम कर दिए जाएंगे। साथ ही आज से गैर-सब्सिडी वाले एलपीजी सिलेंडर और कामर्शियल गैस के दामों पर भी ध्यान दिया जाएगा। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

neetu

Recommended News

Related News

static