अक्षय तृतीया से पहले सोना हुआ सस्ता, खरीददारों के लिए सुनहरी मौका: एक्सपर्ट

punjabkesari.in Friday, May 14, 2021 - 11:36 AM (IST)

हिंदू धर्म में अक्षय तृतीया के त्योहार का विशेष महत्व है। अक्षय तृतीया 14 मई 2021 को यानी आज मनाई जा रही है। शास्त्रों के अनुसार, इस दिन मां लक्ष्मी की पूजा करने से उनकी असीम कृपा बरसती है। वहीं इस दिन सोना खरीदना बहुत शुभ होता है। 
 

वहीं जो लोग इस दिन पीली धातु यानि की सोना खरीदने के इच्छा रखते हैं उनके लिए एक अच्छी खबर हैं। दरअसल, मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (एमसीएक्स) में सोने की कीमत बुधवार को 47,472 रुपए प्रति 10 ग्राम के करीब होने के बाद 161 रुपए गिर गई। 
 

कमोडिटी विशेषज्ञों के अनुसार, अक्षय तृतीया पर कीमती धातु खरीदारों के लिए यह एक अच्छा अवसर है क्योंकि सोने का समग्र दृष्टिकोण अभी भी तेज है। उन्होंने कहा कि शॉर्ट टर्म, मिड टर्म और लॉन्ग टर्म के लिए सोने की कीमत का आउटलुक पाॅजिटिव दिखता है और निवेशकों को हर गिरावट पर जमा करते रहने की सलाह दी है।


PunjabKesari
 

आईआईएफएल सिक्योरिटीज में कमोडिटीज और करेंसी ट्रेड के उपाध्यक्ष अनुज गुप्ता ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोने की कीमत 1,822 डॉलर प्रति औंस के आसपास है और इसका समर्थन मूल्य 1,800 डॉलर से 1,805 डॉलर प्रति औंस है। एमसीएक्स के संदर्भ में, सोने की कीमत सकारात्मक दृष्टिकोण के साथ ₹46,800 से ₹48,000 प्रति 10 ग्राम के दायरे में है। 
 

उन्होंने ने कहा कि सोने की कीमत गिरना उन निवेशकों के लिए एक अच्छा  ‘मौका’ है जो अक्षय तृतीया पर कीमती धातु खरीदना चाहते हैं।
 

वहीं, रेलिगेयर ब्रोकिंग लिमिटेड के उपाध्यक्ष सुगंधा सचदेवा ने कहा कि मिड और लांग अवधि दोनों के लिए सोने की कीमत का दृष्टिकोण सकारात्मक दिख रहा है। हम पीली धातु की कीमत 52,000 रुपये प्रति 10 ग्राम तक जाने की उम्मीद कर रहे हैं। मध्यम अवधि में जबकि दीर्घावधि में हम सोने की कीमत to 55,000 से while 60,000 प्रति 10 ग्राम निशान तक जाने की उम्मीद कर रहे हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News

static