भारत की बेटियों ने बनाई Forbes 30 Under 30 List में जगह, अपने दम पर कर रही दुनिया में राज

punjabkesari.in Friday, May 27, 2022 - 11:31 AM (IST)

Forbes 30 Under 30 Asia list 2021 जारी हो गई है, जिसमें एक बार फिर भारतीयों का दबदबा रहा। इस लिस्ट में 30 वर्ष से कम उम्र के उन 300 युवाओं को शामिल किया गया है जिन्होंने कुछ नया किया या फिर अपने ही क्षेत्र में हटकर काम किया है। 300 लोगाें की लिस्ट में एक नाम कंटेंट क्रिएटर निहारिका एनएम का भी है, जो अपने हुनर ​​से सभी को हंसाती है। 

PunjabKesari
निहारिका के अलावा  ड्रीम्स प्रोडक्शंस की फाउंडर श्रेया पटेल, लविका अग्रवाल, सजल खन्ना समेत 60 और भारतीयों को इस लिस्ट में जगह मिली है। निहारिका की बात करें तो वह  लॉस एंजिल्स के भारतीय हास्य अभिनेता है जिसके इंस्टाग्राम पर  2 मिलियन फॉलोअर्स हैं। उनका सबसे ज्यादा चर्चित 'लिविंग अलोन 101', खूब वायरल हुआ था, जिसे 15 दिनों में 14 मिलियन बार देखा गय था। 

PunjabKesari

कोरोना काल में जब हर कोई मुस्कुराना भूल गया तो निहारिका ने अपने हुनर ​​से सबको हंसाया था। वह जानती है कि लोगों से किस तरह जुड़े रहना है। बैंगलोर में पली- बढ़ी निहारिका कैलिफोर्निया में  एमबीए कर रही है। वह जब  10वीं कक्षा में थी तभी अपना YouTube चैनल बना लिया था।  2020 में जब कोविड ने हमारे जीवन पर प्रहार किया तो उसने कंटेंट क्रिएशन से दुनिया काे हंसाया, इस तरह उन्होंने कुछ समय में बेहद लोकप्रियता हासिल कर ली। 

PunjabKesari
निहारिका के अलावा ड्रीम प्रोडक्शन की फाउंडर श्रेया पटेल को भी Forbes 30 Under 30 Asia list 2021 की लिस्ट में शामिल किया गया है। मॉडल से फिल्म निर्माता बनी  श्रेया की पहली फिल्म  घरेलू हिंसा और मानव तस्करी से संबंधित थी।मॉडल से लेखिका, फिल्म निर्माता, अभिनेत्री और मानसिक स्वास्थ्य की वकालत करने वाली श्रेया ने बचपन से ही अपना जीवन न केवल फिल्म और कला में बल्कि सामाजिक कार्यों के लिए समर्पित कर दिया था। 

PunjabKesari

 श्रेया Women’s Achiever Award 2020 ,  Top 25 Canadian Immigrant Award 2021,  युवा नेतृत्व के लिए महिला अचीवर पुरस्कार 2020 के अलावा उभरते नेता पुरस्कार से भी सम्मानित हो चुकी है। श्रेया अकसर युवा लड़कियों और महिलाओं को मानव तस्करी के बारे में जागरूक बरती रहती है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News

static