दुर्भाग्‍य को सौभाग्‍य में बदल सकते हैं आपके कपड़े, जानें कुछ जरूरी बातें

punjabkesari.in Wednesday, Sep 01, 2021 - 11:23 AM (IST)

कई बार हमें जिंदगी में परेशानियों का सामना करना पड़ता है। वास्तु अनुसार, इसके पीछे का कारण हमारे आसपास का वातावरण व घर में इस्तेमाल किए रंग होते हैं। मगर क्या आप जानते हैं कि घर के साथ हमारे कपड़ों का रंग भी हमपर खास असर डालता है? जी हां, वास्तु में हमारे इस्तेमाल करने वाले कपड़े व इस संबंधी भी कई नियम बताए गए है। ऐसे में कपड़ों से जुड़े इन नियमों को अपनाकर हम कई परेशानियों से बच सकते हैं। चलिए जानते हैं वास्तु अनुसार कपड़ों को लेकर किन बातों का ध्यान रखना चाहिए...

ज्यादा पुराने व फटे कपड़े ना पहने

वास्तु अनुसार, ज्यादा पुराने व फटे कपड़े पहनने से बचना चाहिए। इससे जीवन में नकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। ऐसे में कई परेशानियां झेलनी पड़ सकती है। इसके अलावा घर पर भी ज्यादा पुराने पर्दे-चादर इस्तेमाल करने से बचें।

PunjabKesari

हमेशा साफ कपड़े पहने

कभी भी गंदे कपड़े न पहनें। इससे जीवन में अशुभ प्रभाव पड़ता है। साफ व प्रेस किए कपड़े पहनने से शरीर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होने के साथ आत्मविश्वास में वृद्धि होती है। साथ ही तरक्की के रास्ते खुलते है।  इसलिए रोजाना साफ और प्रेस किए हुए कपड़े। इसके अलावा घर के पर्दे, चादर आदि को भी समय-समय पर धोते रहिए।

कुंवारी लोग ना पहने काले कपड़े

कुंवारे लोगों को काले रंग के कपड़े पहनने से बचना चाहिए। वास्तु अनुसार, इससे शादी होने में रूकावटें आने लगती है। वहीं शादी की उम्र वाले लोगों को गुलाबी, नारंगी व हल्का रंग के कपड़े ज्यादा पहनने चाहिए। इससे उनके शादी के संयोग खुलेंगे।

आत्मविश्वास बढ़ाएगा लाल रंग

जिन लोगों को आत्मविश्वास की कमी रहती है उन्हें लाल रंग के कपड़े ज्यादा पहनने चाहिए।

पॉजीटिव एनर्जी के लिए पहनने पीले रंग के कपड़े

अक्सर जीवन से परेशान व निराश रहने वाले लोगों को ज्यादा से ज्यादा पीले रंग के कपड़े पहनने चाहिए। इससे अंदर से खुशी का एहसास होता है। साथ ही  आत्मविश्वास बढ़ता है।

PunjabKesari

इन दिनों पहने नए कपड़े

वास्तु अनुसार, बुधवार, गुरुवार या शुक्रवार के दिन नए कपड़े पहनना शुभ होता है। इससे जीवन में सफलता के रास्ते खुलने के साथ शुभफल मिलता है।

इस दिन नए कपड़े पहनने से बचें

अगर आप नए कपड़े लाए है तो इसे शनिवार के दिन पहनने से बचें। माना जाता है कि इन दिन नए कपड़े पहनने से वे जल्दी फट जाते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

neetu

Recommended News

Related News

static