चॉकलेट्स देने के अलावा कुछ इस तरह भी मना सकते हैं Chocolate Day

punjabkesari.in Saturday, Feb 08, 2020 - 01:01 PM (IST)

9 फरवरी को वैलेंटाइन वीक का तीसरा यानि चॉकलेट डे हैं। इस दिन कपल्स एक-दूसरे को चॉकलेट खिलाकर सेलिब्रेट करते है। चॉकलेट को प्यार का प्रतीक माना जाता है जो किसी के भी चेहरे पर मुस्कान लाने का काम आसानी से करता है। ऐसे में कुछ ऐसे लोग भी है जो इस दिन अलग अंदाज से मनाने की सोच रहे होंगे। जो अलग तरीके से अपने पार्टनर को चॉकलेट खिला उन्हें खुशी देना चाहते है। तो चलिए आपकी इस प्रॉब्लम का हल निकालते हुए आज हम आपको इसे मनाने के कुछ आइडियास देते है। इसे फॉलो कर आप अलग अंदाज चॉकलेट डे सेलिब्रेट करके अपने पार्टनर का दिल जीक सकते है। साथ ही आप अपने इन पलों को यादगार बना पाएंगे।

 

क्यों मनाया जाता है चॉकलेट डे?

वैलेंटाइन वीक के तीसरे दिन को चॉकलेट डे के रूप में सेलिब्रेट किया जाता है। इसमें प्यार करने वाले एक- दूसरे को चॉकलेट खिलाकर अपने रिश्ते को और भी मजबूत बनाने का काम करते है। साथ ही  थियोब्रोमीन, फाइबर और कैफीन से भरपूर चॉकलेट खाने से शरीर को एनर्जी मिलती है। साथ ही यह तनाव कम करने में फायदेमंद होती है।

Image result for chocolates,nari

पार्टनर के साथ नई-नई चॉकलेट करें ट्राई

अपने इस दिन को खास और यादगार बनाने के लिए अपने स्पेशल वन को डिफरेंट चॉकलेट्स खिलाए। आप बाहर से अपने पार्टनर के लिए चॉकलेट आर्डर कर सकते है। अगर आप चाहे तो खुद अपने हाथों से चॉकलेट डिश बना कर उनका मुंह मीठा करवा सकते है।

गेम्स खेले

इस दिन को सेलिब्रेट करने के लिए अपने पार्टनर के साथ अलग-अलग गेम्स खेलें। आप उनके लिए कोई सरप्राइज प्लान भी कर सकते है। जैसे कि आप उनके लिए कोई गिफ्ट लेकर कहीं छुपा सकते है। फिर उन्हें क्लू देकर उसे ढूंढने को कह सकते है। उस क्लू के साथ एक चॉकलेट और प्यार भरा मैसेज लिखना न भूलें।

Image result for playing games with girl freind,nari

चॉकलेट स्पॉ लें

आप अपने पार्टनर के साथ चॉकलेट स्पॉ का मजा उठा सकते है। ऐसा करने से आपकी थकान दूर होने के साथ रोमांस बरकरार रहेगा। साथ ही आपको क्वालिटी टाइम बिताने का वक्त भी मिलेगा।

चॉकलेट बुके करें गिफ्ट

फूलों का बुके तो हर कोई देता है लेकिन इस खास दिन पर अपने पार्टनर को गुलाबों का नहीं बल्कि चॉकलेट का बना बुके गिफ्ट दें। यह आपके पार्टनर को खुश करने के साथ उन्हें सरप्राइज करने का काम भी करेगा।

Image result for chocolate bouquet,nari

वाइन एंड चॉकलेट डेट

रोमांटिक डेट के लिए कैंडल लाइट डिनर प्लान करें। अपने वैलेंटाइन के साथ इस प्यार भरी शाम को लॉन्ग ड्राइव पर जाएं। उनके साथ टाइम स्पैंड कर और वाइन एंड चॉकलेट का मजा लें।

Image result for wine date with parneter,nari

मिलकर बनाए चॉकलेट डिश

इन दिन को यादगार बनाने के लिए पार्टनर के साथ मिलकर अच्छी सी चॉकलेट डिश तैयार करें। ऐसा करने से आप एक-दूसरे के और भी करीब आएंगे। साथ ही आपका रिश्ता और भी गहरा और मजबूत होगा।

बच्चों में चॉकलेट बांटे

बच्चे हो या बड़े चॉकलेट तो सभी को पसंद होती है। इसलिए अपने इस दिन को ओर भी खास बनाने के लिए पार्टनर के साथ छोटे बच्चों या गरीब बच्चों में चॉकलेट बांटे। आप चाहे तो अनाथ आश्रम में जाकर पार्टनर और बच्चों के साथ इस दिन को मनाकर यादगार बना सकते है।

Image result for giving chocolate to kids,nari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita Rajput

Recommended News

Related News

static