क्या आप भी जाती हैं जिम तो ऐसे करें बालों की केयर

4/8/2021 11:54:22 AM

लड़कियां फिट एंड फाइन रहने के लिए हैवी वर्कआउट का सहारा लेती है। मगर इस दौरान खूब पसीना बहने से कपड़े व बाल गीले हो जाते हैं। कपड़े तो तुरंत बदले जाते हैं। मगर बहुत सी लड़कियां बालों को ऐसे ही छोड़ देती है। इस पर ज्यादा ध्यान ना देने से खुजली व हेयर फॉल की समस्या हो सकती है। ऐसे में आज हम आपको इस समस्या से बचने के लिए कुछ खास हेयर केयर टिप्स बताते हैं। इसकी मदद से आप वर्कआउट के दौरान ही अपने बालों का सही से ध्यान रख पाएगी। 

PunjabKesari

बालों को खोलने से बचें

अगर आप बाल खोलकर एक्सरसाइज करती है तो अपनी इस आदत को तुरंत बदल लें। असल में, खुले बालों में ज्यादा पसीना आने की समस्या रहती है। ऐसे में जिम जाने से पहले हाई पोनीटेल, हाई बन या फिर चोटी बना लें। माथे पर बाल ना इसके लिए आगे से पिन या जैल लगाएं। 

टॉवल करें यूज 

एक्सरसाइज के समय पसीना आना आम है। ऐसे में समय-समय पर फेस, बाल व गर्दन को टॉवल की मदद से पोंछते रहे। इससे आपको स्कैल्प में खुजली व दाने की समस्या नहीं होगी। साथ आप क्लीन रहेगी। 

PunjabKesari

स्वेट हेडबैंड करें इस्तेमाल 

आप चाहे तो स्वेट हेडबैंड का इस्तेमाल कर सकती है। अधिकत प्लेयर्स भी इसे यूज करते हैं। यह पसीने को जल्दी ही सोख लेने में मदद करता है।  

हेयर स्प्रे करें यूज 

आप वर्कआउट से पहले बालों पर होममेड हेयर स्प्रे यूज कर सकती है। इससे बालों पर पसीना भी कम आएगा। साथ ही आप तरोताजा महसूस करेंगे।

PunjabKesari

बिना शैंपू के बाल धोएं

आप वर्कआउट के बाल बाल धो सकती है। मगर इसके लिए शैंपू यूज ना करें। असल में, ज्यादा बार शैंपू यूज करने से बाल जड़ों से कमजोर होकर खराब हो सकते हैं। इसके लिए जिम के बाद बालों पर 10 मिनट तक एलोवेरा जैल लगाकर सिर्फ पानी से बाल धोएं। 

ब्लो ड्राय करें

अगर आप आपको वर्कआउट के तुरंत बाद कहीं जाना है तो बालों को ब्लो ड्राय से सूख सकती है। इसके लिए बालों का चिपचिपापन दूर करने के लिए टेल्कम पाउडर लगाकर ब्रश करें। इससे आपके बाल सुंदर, साफ और फ्रेश नजर आएंगे। 

 


Content Writer

neetu

Recommended News