हरियाली तीज पर चांद की तरह चमकेगा चेहरा, जब फॉलो करेंगे ये Beauty Tips

punjabkesari.in Tuesday, Aug 06, 2024 - 12:40 PM (IST)

हरियाली तीज एक महत्वपूर्ण त्यौहार है जो विशेष रूप से महिलाओं के बीच बहुत प्रिय है। इस खास दिन पर सुंदर दिखने और अपनी खूबसूरती को निखारने के लिए महिलाएं क्या कुछ नहीं करती हैं। हरियाली तीज के दिन सुंदर और आत्मविश्वासी दिखने के लिए इन ब्यूटी टिप्स को अपनाएं और इस खास दिन का आनंद लें।

PunjabKesari
स्किनकेयर रूटीन

अपने चेहरे को अच्छे से साफ करें। इसके लिए माइल्ड फेस वॉश का उपयोग करें। स्क्रब का इस्तेमाल करें जिससे डेड स्किन सेल्स हट जाएं। त्वचा को हाइड्रेटेड रखने के लिए मॉइस्चराइजर का इस्तेमाल करें। अगर आप दिन में बाहर जा रही हैं तो सनस्क्रीन लगाना न भूलें।

फेशियल और मास्क

हरियाली तीज से एक दिन पहले फेशियल करवाएं। इससे चेहरे की चमक बढ़ेगी। घर पर भी आप नैचुरल इंग्रेडिएंट्स जैसे कि हल्दी, चंदन, और दूध से फेस मास्क बना सकती हैं।

PunjabKesari

मेकअप

अपनी स्किन टोन के अनुसार फाउंडेशन और कंसीलर का चयन करें। बीबी क्रीम भी एक अच्छा विकल्प हो सकता है।  अपनी आंखों को सुंदर बनाने के लिए आईलाइनर, मस्कारा, और काजल का इस्तेमाल करें। आईशैडो का हल्का सा टच दें। तीज के त्योहार पर ब्राइट और जीवंत रंगों का चयन करें जैसे लाल, गुलाबी, या ऑरेंज। गालों पर हल्का सा ब्लश और चेहरे के हाई पॉइंट्स पर हाइलाइटर लगाएं।

हेयरकेयर

त्योहार से एक दिन पहले बालों को अच्छे से धो लें।  कोई भी हेयर पैक लगाएं जिससे बाल सॉफ्ट और शाइनी हो जाएं। पारंपरिक लुक के लिए आप चोटी, जुड़ा, या खुली लहराते बाल रख सकती हैं। बालों में गजरा या फूलों का उपयोग करें।

PunjabKesari

पारंपरिक आभूषण और परिधान

 तीज के मौके पर हरे रंग की साड़ी या लहंगा पहनें। ट्रेडिशनल ज्वेलरी जैसे झुमके, चूड़ियां नेकलेस और बिंदी का इस्तेमाल करें, इनसे आपका लुक और भी पारंपरिक और सुंदर लगेगा।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Related News

static