लाजवाब है Shamita Shetty की फिटनेस, 44 की उम्र में ऐसे रखती हैं खुद को फिट एंड फाइन

punjabkesari.in Thursday, Feb 02, 2023 - 02:08 PM (IST)

एक्ट्रेस शमिता शेट्टी आज अपना 44वां जन्मदिन मना रही हैं। शानदार एक्ट्रेस होने के साथ-साथ काफी फिट भी हैं। लेकिन आपको बता दें कि शमिता की फिटनेस का सफर इतना आसान नहीं था। आइए जानते हैं एक्ट्रेस की लाजवाब फिटनेस का राज....

PunjabKesari

शमिता का फिटनेस रेजीम

अपनी फिटनेस के प्रति बेहद अटेंटिव रहने वाली शमिता हफ्ते में 4 बार वर्कआउट करती हैं और डाइटिंग नहीं करती हैं।वह वहीं खाती हैं जो उन्हें पसंद हो, लेकिन कंट्रोल में।

वेट ट्रेनिंग

वह सेलिब्रिटी फिटनेस ट्रेनर विनोद चन्ना के अंडर ट्रेनिंग लेती हैं और वेट ट्रेनिंग उनका गो-टू एक्सरसाइज मंत्रा है। यह मेटाबॉलिज्म को बढ़ावा देने और ज्यादा कैलोरी बर्न करने नें मदद करता है।

PunjabKesari

सर्किट ट्रेनिंग

ट्रैवल करते समय, शमिता सर्किट ट्रेनिंग करती है। एक क्विक एरोबिक एक्सरसाइज एक्सरसाइज है जो स्ट्रेंथ और एंडयोरेंस पर फोकस करती हैं।

PunjabKesari

शुगर इंटेक पर रखती हैं कंट्रोल

शमिता अपने शुगर इंटेक पर खासा कंट्रोल रखती हैं। वैसे भी ज्यादा चीनी से मोटापा, टाइप 2 डायबिटीज, लिवर खराब होने और हार्ट डिजीज होने का खतरा रहता है।

PunjabKesari

बॉडी हाइड्रेशन है जरुरी

शमिता की फ्लॉलेस स्किन का सीक्रेट टॉक्सिन्स को शरीर से बाहर निकालने में छिपा है। वह अपने दिन की शुरुआत दो गिलास गर्म पानी से करती हैं और हर दिन कम से कम दो लीटर पानी पीती हैं।

स्ट्रिक्ट ग्लूटेन फ्री डाइट

शमिता कोलाइटिस, एक इंफ्लेमेटरी बावेल डिजीज से पीड़ित है, जिसकी वजह से वह ग्लूटेन फ्री डाइट का पालन करती हैं।

PunjabKesari

प्रोटीन रिच लंच

दोपहर के खाने के लिए शमिता मछली, चिकन या अंडे के साथ ग्लूटेन फ्री रोटी, क्किनोआ और ब्राउन या रेड राइस खाना पसंद करती हैं।

ऊर्जा को बढ़ावा देने के लिए नट्स और सीड्स

शमिता के शाम के स्नैक्स में बादाम, मैकाडामिया नट्स, पाइन नट्स, ब्राजील नट्स, अखरोट और सनफ्लावर सीड्स शामिल हैं। वे पोषक तत्वों का एक हेल्दी सोर्स होते हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Charanjeet Kaur

Recommended News

Related News

static