हेल्थ कॉन्शियस है अमेरिका की फर्स्ट लेडी, जानिए उनके डाइट सीक्रेट्स

punjabkesari.in Sunday, Mar 01, 2020 - 02:04 PM (IST)

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपनी पत्नी मेलानिया, बेटी इवांका और दामाद जेरेड कुशनर के साथ इन दिनों भारत के दौरे पर हैं। बात अगर इस अगर अमेरिकी फैमिली की ईटिंग हैबिट्स की करें तो प्रेजिडेंट ट्रंप को बीफ, नॉन वेज फूड, फ्रेंच फ्राइज, पिज्जा, केएफसी चिकन बेहद पसंद है। मगर, उनकी पत्नी अपनी हैल्थ को लेकर काफी कॉन्शियस है।

चलिए आपको बचते हैं के अमेरिका की फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप फिट रहने के लिए कैसे डाइट लेती हैं और क्या खाना पसंद करती हैं...

फ्रूट्स खाना पसंद करती हैं मेलानिया

49 की उम्र में भी मेलानिया ट्रंप काफी यंग व स्लिम दिखती है, जिसका कारण उनकी खास फ्रूट डाइट है। मेलानिया पूर्व मॉडल हैं और इसलिए वह हेल्दी लाइफस्टाइल को फॉलो करती हैं। वह हर दिन विटामिन्स, मिनरल्स और एंटीऑक्सीडेंट्स से भरपूर फ्रूट्स खाती हैं। हालांकि वह किसी तरह की डाइटिंग नहीं करतीं लेकिन वो हेल्दी व बेलैंस्ड ईटिंग में यकीन रखती हैं।

PunjabKesari,nari

ब्रेकफास्ट में ओटमील या स्मूदी

ब्रेकफास्ट की बात करें तो वह अपने दिन की शुरुआत न्यूट्रिएंट्स से भरपूर ओटमील या स्मूदी लेना पसंद करती हैं। वह बहुत ज्यादा लैविश ब्रेकफास्ट की बजाए कम चीजें ही खाती हैं। मगर, वह इस बात का ध्यान रखती हैं कि उनकी डाइट में विटामिन्स व फाइबर से भरपूर चीजें शामिल हो।

PunjabKesari,nari

चॉकलेट-आइसक्रीम है फेवरेट फूड

अगर उनकी लुक्स व फिगर को देखकर आपको लगता है कि वो चीनी से दूर रहती होंगी तो बता दें कि चॉकलेट व आइसक्रीम उनके फेवरेट फूड्स है। उनका कहना हैं कि जब उन्हें स्नैक के तौर पर कुछ खाना होता है तो वह फल या चॉकलेट खा लेती हैं।

खूब सारा पानी भी पीती हैं

बॉडी को हाइड्रेट व स्किन को डिटॉक्स करने के लिए वो दिनभर में भरपूर पानी पीती हैं। इसके साथ ही वह पानी से भरपूर फलों व सब्जियों का सेवन भी खूब करती हैं। पानी के अलावा मेलानिया कभी कभार डायट कोक भी पीती हैं।

PunjabKesari,nari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anjali Rajput

Recommended News

Related News

static