नहीं रहे मशहूर कॉमेडियन मुश्ताक मर्चेंट, फिल्म शोले में निभाए थे दो किरदार

punjabkesari.in Tuesday, Dec 28, 2021 - 09:57 AM (IST)

यह साल जाते- जाते भी एक दुख की खबर दे गया है। शोले के फेमस एक्टर और मशहूर कॉमेडियन मुश्ताक मर्चेंट ने 67 की उम्र में  दुनिया को अलविदा कह दिया है।  उनके निधन की खबर से इंडस्ट्री में शाेक की लहर दौड़ गई है। स्वास्थ ठीक ना होने के चलते उन्होंने सिनेमा की दुनिया को अलविदा कह दिया था। 


डायबिटीज की बीमारी से थे पीड़ित

बताया जा रहा है कि मुश्ताक काफी वक्त से डायबिटीज की बीमारी से पीड़ित थे।उन्होंने मुंबई के होली फैमिली अस्पताल में अपनी आखिरी सांस ली। इस खबर के बाद बॉलीवुड की कई हस्तियां सोशल मीडिया पर कॉमेडियन को श्रद्धांजलि दे रही है। 

 

कई मशहूर फिल्मों में दिखाया हुनर

मुश्ताक ने बॉलिवुड की कई मशहूर फिल्मों जैसे 'हाथ की सफाई', 'सीता और गीता', 'जवानी दीवानी', 'सागर', 'प्यार का साया' और 'फिफ्टी फिफ्टी' में काम किया था। उन्होंने  बॉलिवुड की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'शोले' में भी अपने  अभिनय का हुनर दिखाया था। इस फिल्म में उन्होंने दो किरदार निभाए थे। 

 

बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड भी कर चुके हैं अपने नाम

 मुश्ताक को मुंबई के ऑल इंडिया इंटर कॉलेज में बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड  भी मिल चुका है। इसके साथ ही उन्हें तीन साल तक बेस्ट राइटर और डायरेक्टर का अवॉर्ड भी मिला। उन्होंने एक्टिंग के साथ-साथ प्यार का साया, लाड साहब, सपने साजन के और गैंग जैसी कुछ फिल्मों के स्क्रीनप्ले भी लिखे थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News

static