लड़कियां जरूर रखें अपनी विंटर ब्यूटी किट में ये चीजें, ग्लो रहेगा बरकरार

punjabkesari.in Wednesday, Dec 16, 2020 - 06:19 PM (IST)

मौसम चाहे कोई भी हो स्किन से जुड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। खासतौर पर सर्दियों में सर्द हवा के संपर्क में आने से स्किन अपनी नमी खोने लगती है। ऐसे में त्वचा व बालों में रूखापन, खुजली व जलन की समस्या होने लगती है। ऐसे में मौसम के हिसाब से अपनी स्किन केयर में कुछ बदलाव करने की जरूरत होती है। तो चलिए आज हम आपको कुछ स्किन केयर से जुड़े प्रॉडक्ट्स के बारे में बताते हैं, जिसे हर लड़की को अपनी ब्यूटी किट में जरूर शामिल करना चाहिए...

माइल्ड क्लींजर 

चेहरे पर पड़ी धूल-मिट्टी व गंदगी को साफ करने के लिए क्लींजर का इस्तेमाल करना फायदेमंद होता है। यह त्वचा को गहराई से साफ करके उसमें नमी बनाएं रखने में मदद करता है। साथ ही चेहरा साफ, मुलायम व ग्लोइंग नजर आता है। ऐसे में अपने बैग में माइल्ड क्लींजर रखें। ताकि जरूरत पड़ने पर आप इसे आसानी से इस्तेमाल कर सके। साथ ही इस बात का खास ध्यान रखें कि माइल्ड क्लींजर को यूज करें। यह बिना की साइड इफेक्ट के कोमलता से स्किन की सफाई करने में मदद करता है। 

PunjabKesari

मॉइश्चराइज़र

सर्दियों में कुछ ही घंटों में स्किन ड्राई होने लगती है। ऐसे में त्वचा में खिंचाव, जलन, खुजली व रेडनेस की परेशानी का सामना करना पड़ता है। इसके लिए समय-समय पर मॉइश्चराइज़र का इस्तेमाल करना बेहद जरूरी है। इसके लिए अपनी ब्यूटी किट में ऐसे मॉइश्चराइज़र को शामिल करें जो लंबे समय तक बरकरार रहे। साथ ही यह कैमिकल्स की जगह नैचुरल चीजों से तैयार हो। ताकि स्किन पर कोई साइड इफेक्ट होने का खतरा ना रहे। साथ ही जरूरत पड़ने पर आप इसे इस्तेमाल कर सके। 

लिप बाम

सर्दियों में स्किन के साथ होंठों में भी ड्राईनेस की समस्या बढ़ती है। साथ ही होंठे रूखे होकर फटने लगते हैं। ऐसे में इसमें नमी बरकरार रखने व रूखेपन को दूर करने के लिए अपनी ब्यूटी किट में लिप बाम में जरूर रखें। ताकि आप जब चाहे इसे यूज कर सके। इससे होंठों को पोषण मिलने के साथ मुलायम व गुलाबी होने में मदद मिलती है। 

PunjabKesari

पेट्रोलियम जेली

सर्दियों में पेट्रोलियम जेली को अलग-अलग स्किन प्रॉब्लम में इस्तेमाल किया जाता है। ऐसे में इसे भी हमेशा अपने पास रखें। इसे आप लिप बाम, क्रीम, मेकअप रिमूवर आदि की तरह इस्तेमाल कर सकती है। इसके साथ फटी एड़ियों पर पेट्रोलियम जेली लगाने से त्वचा का रूखापन दूर होकर एड़ियां मुलायम होने में मदद मिलती है। 

लॉन्ग-लास्टिंग डियोड्रेंट

अगर आपको भी लगता है कि सर्दियों में डियोड्रेंट लगाने की जरूरत नहीं है तो गलत सोचते हैं। भले ही ठंड के कारण पसीना नहीं आता है। मगर शरीर से गंध आ सकती है। हो सकता है कि आपको यह महसूस ना हो पर आपके आसपास के लोगों को आपने स्मैल आ सकती है। ऐसे में अपनी ब्यूटी किट में केमिकल-फ्री लॉन्ग-लास्टिंग डियोड्रेंट भी जरूर रखें। 

सैनिटाइज़र

आज दुनियाभर में फैले कोरोना वायरस से बचने के लिए सैनिटाइज़र का इस्तेमाल करना बेहद जरूरी हो गया है। ऐसे में इसे अपनी ब्यूटी किट में जरूर रखें। ताकि समय-समय पर इसका इस्तेमाल करने से जर्म्स से बचा जा सके। साथ ही इस बात का खास ध्यान रखें कि यह कैमिकल व अल्कोहल- फ्री हो ताकि इसके कारण हाथों में रूखापन या खुजली की परेशानी ना हो।

PunjabKesari


आपको हमारा आर्टिकल अच्छा लगा तो इसे लाइक, शेयर व कमेंट करना ना भूलें।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

neetu

Recommended News

Related News

static