Teddy Day: टेडी बियर का हर रंग है खास, गिफ्ट देने से पहले जान लें इनका मतलब

punjabkesari.in Thursday, Feb 10, 2022 - 02:04 PM (IST)

आज वैलेंटाइन वीक का चौथा दिन यानि टेडी बियर डे है। इस खास मौके पर लोग अपने चाहने वाले व परिवार के सदस्यों को अलग-अलग रंग के टेडी बियर गिफ्ट करते हैं। इसके साथ ही अपने दिल की बात व फीलिंग्स शेयर करते हैं। मगर क्या आप जानते हैं कि टेडी बियर सिर्फ एक खिलौना नहीं बल्कि प्यार का प्रतीक माना जाता है। इसलिए कपल एक-दूसरे को आज के दिन अलग-अलग रंग के टेडी गिफ्ट देते हैं। दरअसल, टेडी बियर का हर रंग कुछ मायने रखता है। चलिए आज हम आपको टेडी बियर के इस रंगों का मतलब बताते हैं ताकि आप अपनी फीलिंग्स के मुताबित इसे पार्टनर को गिफ्ट कर पाए।

लाल टेडी बियर

लाल रंग प्यार और स्नैह का प्रतीक माना जाता है। इसके साथ ही यह पार्टनर के प्रति आपके प्यार और समर्पण को दर्शाने का काम करता है। इसलिए आप आज पार्टनर को रेड टेडी गिफ्ट करके उनसे दिल की बात कर सकते हैं।

PunjabKesari

पिंक टेडी बियर

पिंक कलर लड़कियों का फेवरेट माना जाता है। यह रंग प्यार में हां मिलने की मंजूरी मिलने को दर्शाने का काम करता है। ऐसे में अगर आप किसी को प्रपोज करने जा रहे हैं तो उन्हें पिंक टेडी गिफ्ट करें। हो सकता हैं कि आपको हां में जवाब मिल जाए।

PunjabKesari

नीला टेडी बियर

नीला रंग गहराई और मजबूत क दर्शाता है। ऐसे में अगर आप पार्टनर या अपने स्पेशल वन को अपने दिल का हाल बताना चाहते हैं तो उन्हें ब्लू टेडी गिफ्ट करें। फिर उनसे अपने दिल की बात कहें।

PunjabKesari

हरा टेडी बियर

हरा रंग खुशहाली व प्यार के प्रति आपके जुड़ाव को बयां करता है। ऐसे में अगर आप किसी से सच्चा करते हैं तो उन्हें ग्रीन टेडी बियर गिफ्ट करें।

PunjabKesari

संतरी टेडी बियर

संतरी रंग जीवन में खुशी, आशा और उजाला आने का प्रतीक माना जाता है। ऐसे में आप अपने चाहने वालों या परिवार के सदस्यों को इस रंग टेडी बियर देकर उनकी अच्छी जिंदगी की कामना कर सकते हैं।

pc: pinterest


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

neetu

Recommended News

Related News

static