UAE का ऐतिहासिक फैसला, यहां साढ़े चार घंटे कर्मचारी करेंगे काम बाकी दिन करेंगे आराम

punjabkesari.in Wednesday, Dec 08, 2021 - 10:00 AM (IST)

 संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में एक जनवरी से पांच के बजाय  साढ़े चार दिन का कार्य सप्ताह होगा।  यानी कि अब वीकेंड भी शुक्रवार और शनिवार से शनिवार और रविवार तक होगा। यूएई ने मंगलवार को इस ऐतिहासिक फैसले की घोषणा की है। 

PunjabKesari
साढ़े चार दिन का कार्य सप्ताह होने के बाद यूएई दुनिया का ऐसा पहला देश बन जाएगा, जहां सप्ताह में पांच दिन से कम कार्य दिवस होंगे। यूएई ने काम और व्यक्तिगत जीवन में सामंजस्य बेहतर करने के मकसद से ये कदम उठाया है। शुक्रवार को कर्मचारी अगर वर्क फ्रॉम होम चाहते हैं तो उन्हें इसकी मंजूरी रहेगी।

PunjabKesari

यूएई सरकार के मीडिया कार्यालय ने कहा कि नयी समयसारिणी के मुताबिक, सोमवार से वीरवार तक कार्य समय सुबह सात बजकर 30 मिनट से अपराह्न तीन बजकर 30 मिनट तक होगा जबकि शुक्रवार को सुबह सात बजकर 30 मिनट से अपराह्न 12 बजे तक काम होगा जोकि आधा कार्य दिवस रहेगा। उन्होंने कहा कि नए नियम के अनुसार शनिवार और रविवार को पूरे दिन का अवकाश रहेगा।

PunjabKesari
देश में वीकेंड शुक्रवार को दोपहर में शुरू होगा, जो मुस्लिमों में प्रार्थना का एक खास दिन होता है। माना जा रहा है कि सरकार ने वाणिज्यिक गतिविधियों को बढ़ाने के मद्देनजर कार्य समयसारिणी को अमेरिका, ब्रिटेन और अन्य यूरोपीय देशों के आसपास रखा है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Related News

Recommended News

static