Weight Loss: अंडे के साथ खाएं ये 3 चीजें, तेजी से कम होगा वजन

punjabkesari.in Friday, Aug 26, 2022 - 06:18 PM (IST)

मोटापा भी आजकल के समय में एक बहुत ही बड़ी समस्या बन गया है। मोटापा कई तरह की बीमारियों को जन्म देता है। वजन बढ़ने से डायबिटीज, हाई कॉलेस्ट्रोल, हाई ब्लड प्रेशर और हार्ट अटैक जैसी बीमारियों का खतरा भी बढ़ने लगता है। यदि आप भी मोटापे से परेशान हैं तो अपनी डाइट में अंडा शामिल कर सकते हैं। अंडे के साथ इन तीन चीजों का सेवन करने से आपका वजन कम हो सकता है। तो चलिए जानते हैं इनके बारे में...

क्या अंडा खाने से वजन होता है कम ?

अंडा एक ऐसा सूपरफूड है जिसमें प्रोटीन, विटामिन्स, मिनरल्स, फैट और ओमेगा-3 भरपूर मात्रा में पाया जाता है। इसका सेवन करने से शरीर को प्रोटीन भरपूर मात्रा में मिलता है। आप कई तरीकों से इसका सेवन कर सकते हैं। उबालकर, भुर्जी या फिर अंडा करी बनाकर आप इसका सेवन कर सकते हैं। इसका सेवन करने से आप एनर्जेटिक महसूस करेंगे और आपका पेट भी लंबे समय तक भरा रहेगा। 

PunjabKesari

काली मिर्च 

आप अंडे पर लाल मिर्च डालकर खाते होंगे लेकिन यदि आप वजन कम करना चाहते हैं तो लाल नहीं बल्कि काली मिर्च अंडे पर डालकर खाएं। इससे स्वाद भी बढ़ेगा और आपका वजन भी कम होगा। काली मिर्च में पाया जाने वाला पीपरिन नाम का पोषक तत्व वजन कम करने में फायदेमंंद होता है। 

PunjabKesari

शिमला मिर्च 

आप ऑमेलेट में शिमला मिर्च डालकर खा सकते हैं। यह भी वजन कम करने में सहायता करेगी। शिमला मिर्च में पाए जाने वाले पोषक तत्व आपका वजन कम करने में सहायता करते हैं। शिमला मिर्च खाने का स्वाद भी बढ़ाती है। साथ ही यह आपको स्वस्थ भी रखती है। 

PunjabKesari

नारियल तेल 

आप अंडे में नारियल तेल मिलाकर खा सकते हैं। ऑमलेट या भुर्जी बनाने के लिए आप नारियल तेल का इस्तेमाल कर सकते हैं। नारियल तेल में सैचुरेटेड फैट बिल्कुल न के बराबर होता है, यदि आप वजन कम करना चाहते हैं तो अंडे के साथ नारियल तेल का इस्तेमाल कर सकते हैं। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

palak

Recommended News

Related News

static