नौकरी में आ रही है परेशानी तो अचला सप्तमी के दिन करें ये उपाय

2021-02-18T11:54:40.863

हिंदू धर्म में व्रत व त्योहारों का विशेष महत्व है। कल यानि 19 फरवरी शुक्रवार को माघ मास सप्तमी तिथि है। इसे अचला सप्तमी या रथ सप्तमी भी कहते हैं। माना जाता है कि इस शुभ दिन पर सूर्य देव का जन्म हुआ था। ऐसे में इस शुभ तिथि को सूर्य जयंती भी कहते हैं। मान्यता है कि इस दिन नमक का सेवन करने से बचना चाहिए। सूर्य देव की पूजा व व्रत करने से कुंडली में सूर्य की स्थिति मजबूत होकर शुभफल की प्राप्ति होती है। इसके साथ ही ज्योतिष व वास्तु से जुड़े कुछ उपाय करने से जीवन में तरक्की के रास्ते खुलने के साथ सुख-सौभाग्य, समृद्धि व शांति का वास होता है। तो चलिए जानते हैं इन उपायों के बारे में...

इस उपाय से कुंडली में सूर्य करें मजबूत 

कुंडली में सूर्य करें मजबूत करने के लिए इस शुभ दिन पर सूर्य देव की पूजा करें। उन्हें धूप अर्पित करके भोग लगाएं। इस दिन सूर्यदेव के नाम से दीप दान करने का विशेष महत्व है। साथ ही उनकी कृपा पाने के लिए लाल-पीले रंग के कपड़े पहने। इससे सूर्य देव का आशीर्वाद मिलने के साथ कुंडली में सूर्य मजबूत होगा। 

PunjabKesari

नौकरी में प्रमोशन के लिए करें ये उपाय 

शुभ दिनों पर गंगा स्नान करने का विशेष महत्व होता है। ऐसे में इस दिन आप घर पर ही पानी में गंगाजल डालकर नहा सकते हैं। इसके बाद आदित्य हृदय स्त्रोत और गजेंद्र मोक्ष का पाठ करें। इससे नौकरी में आ रही परेशानियां दूर होकर तरक्की होगी।  साथ सेहत में भी सुधार होगा। आत्मविश्वास में वृद्धि होने से सभी कामों में सफलता मिलेगी। 

कारोबार में तरक्की के लिए करें यह उपाय

इस दिन सूर्य देव की विशेष तौर पर पूजा की जाती है। उनकी पूजा व अर्घ्य देते समय लाल कनेर के फूल चढ़ाएं। इससे भाग्य में वृद्धि होने के साथ कारोबार व नौकरी से जुड़ी समस्याएं दूर होगी। तरक्की के रास्ते खुलने के साथ ही कर्ज से छुटकारा मिलेगा। 

PunjabKesari

ऐसे करें देवी लक्ष्मी को प्रसन्न

जीवन में धन की देवी लक्ष्मी का साथ हर किसी को चाहिए। आर्थिक स्थिति मजबूत होने से सभी काम आसानी से होने के साथ अंदर से खुशी का अहसास होता है। ऐसे में देवी लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए अचला सप्तमी के दिन मिट्टी के बर्तन में दूध गर्म करके उसे कुछ देर सूर्य की किरणों में रख दें। फिर उस दूध की खीर बनाकर धन की देवी लक्ष्मी व सूर्य देव को भोग लगाएं। इससे पैसों से जुड़ी परेशानी दूर होने के साथ भगवान सूर्य की कृपा बनी रहेगी। 

पैसों की किल्लत होगी दूर 

आज के समय पर हर कोई आर्थिक परेशानी का सामना कर रहा है। ऐसे में अचला सप्तमी के दिन लाल रंग की गाय को गुड़ खिलाने से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। हिंदू धर्म में गाय को देवी लक्ष्मी का रूप माना जाता है। इसलिए गाय की पूजा व उपाय करने से जीवन में पैसों की किल्लत का सामना नहीं करना पड़ता है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

neetu

Recommended News

static