नवरात्रि 2021: पान के पत्तों से करें ये अचूक उपाय, घर में बनी रहेगी बरकत

punjabkesari.in Sunday, Apr 11, 2021 - 05:55 PM (IST)

नवरात्रि का त्योहार हर साल 4 बार आता है। इसमें शारदीय व चैत्र नवरात्रि बड़ी धूमधाम से मनाएं जाते हैं। पूरे नौ दिनों तक चलने वाले इस त्योहार में देवी दुर्गा के अलग-अलग रूपों की पूजा होती है। ऐसे में वास्तु के अनुसार, पान से जुड़े कुछ उपाय करने से देवी मां की असीम कृपा पाई जा सकती है। तो आइए जानते हैं उन खास उपायों के बारे में...

अधूरी इच्छा होगी पूरी

पान के पत्ते पर 2 लौंग रखें। फिर इसे बहते जल में प्रवाहित कर दे। इससे आपकी सालों पुरानी अधूरी इच्छा पूरी होने में मदद मिलेगी। 

PunjabKesari

आर्थिक स्थिति होगी मजबूत 

आर्थिक स्थिति मजबूत करने के लिए नवरात्रि में पान के पत्ते पर गुलाब की पंखुड़ियां रखकर देवी मां को अर्पित करें। इससे आर्थिक समस्याएं दूर होकर तरक्की के रास्ते खुलेंगे। इसके अलावा नवरात्रि के पूरे 9 दिनों तक पान का बीड़ा मां दुर्गा के मंदिर में अर्पित करें। साथ ही इसे एक ही समय पर करें। तभी लाभ मिलेगा। 

कारोबार व नौकरी से जुड़ी समस्या होगी दूर

पान के पत्ते पर सरसों का तेल लगाकर देवी मां को अर्पित करें। बाद में उस पत्ते को उठाकर अपने सिर के पास रखकर सोएं। अगली सुबह उसे माता रानी के मंदिर के पीछे की ओर रखें। इससे नौकरी व कारोबार से जुड़ी समस्याएं दूर होंगी। 

PunjabKesari

कर्ज से मुक्ति पाने के लिए

मंगलवार के दिन 1 पान के पत्ते पर लौंग और इलायची रखकर उससे बीड़ा बना लें। इसे हनुमान जी अर्पित करें। इससे कर्ज से छुटकारा मिलने में मदद मिलेगी। 

गृह कलह से मिलेगी मुक्ति

नवरात्रि के पूरे 9 दिनों तक लगातार पान के पत्ते पर केसर लगाकर रखें। फिर उसे पास रखकर दुर्गा स्त्रोत और दुर्गा जी की नामावली का पाठ करें। इससे घर में मौजूद नकारात्मक ऊर्जा सकारात्मक में बदल जाएगी। साथ ही घर में चल रहा लड़ाई-झगड़ा दूर होकर सुख-समृद्धि, शांति व खुशहाली का आगमन होगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

neetu

Recommended News

Related News

static