शनिवार को भूलकर भी न करें इन चीजों का सेवन, वरना शनिदेव हो जाएंगे रुष्ट

punjabkesari.in Friday, Jun 09, 2023 - 03:04 PM (IST)

शनिवार का दिन शनिदेव को समर्पित होता है। इस दिन पूरे विधि-विधान से शनिदेव की पूजा की जाती है। मान्यता है कि यदि शनिदेव आपकी पूजा-अराधना से प्रसन्न हो जाएं तो आपकी बिगड़ी किस्मत भी तुरंत चमक जाएगी। शनिदेव के साथ ही इस दिन हनुमान जी का भी पूजन किया जाता है। बता दें कि शनि हमारे जीवन में अच्छे कर्म का पुरस्कार और बुरे कर्म के दंड देने वाले हैं। कहते हैं कि जिसकी कुंडली में शनि अच्छा होता है वह राजपद या राजसुख पाता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि शनिवार के दिन कुछ कार्यों को भूलकर भी नहीं करना चाहिए। क्योंकि इसका परिणाम काफी हानिकारक हो सकता है। तो चलिए जानते है उनके बारे में।

 शनिवार को न करें ये काम

1 इस दिन शनिदेव के समक्ष सरसों के तेल का दीपक जलाना चाहिए। मानयता है कि इस दिन सरसों का तेल खरीदने से शारीरिक और आर्थिक कष्ट झेलने पड़ते है।
2 शनिवार के दिन लोहे से बनी कोई भी चीज खरीदने से आपको लाभ नहीं सिर्फ हानि ही होगी। इसलिए अगर आप कोई कार खरीदने का विचार कर रहे है तो उसे किसी अन्य दिन के लिए टाल दें। 

PunjabKesari

घर में आती है दरिद्रता

3 कोशिश करें कि इस दिन बाजार से नमक भी न खरीदें। मानयता है कि इस दिन नमक खरीदने से घर में दरिद्रता आती है। ऐसे में यदि नमक खत्म होने वाला है तो एक दिन पहले या बाद में खरीदें।
4 इस दिन भूलकर भी काली उड़द की दाल नहीं खानी चाहिए। अगर इस दिन आप इस उड़द की दाल का सेवन करते है तो आपको शनिदेव के प्रकोप का सामना करना पड़ सकता है।
5 इस दिन काले रंग के जूते खरीदने से भी बचना चाहिए। क्योंकि ऐसा करने से कार्य में सफलता की बजाय असफलता का सामना करना पड़ सकता है। 

PunjabKesari


 

 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kirti

static