नई गाइडलाइन के साथ दिल्ली में खुल रहें स्कूल, इन स्टूडेंट को ही मिलेगी एंट्री

punjabkesari.in Tuesday, Aug 10, 2021 - 12:44 PM (IST)

देश में कोरोना की दूसरी लहर अब पहले के मुताबिक कम होती दिखाई दे रही हैं। वहीं इस बीच सभी राज्यों में बाज़ार और लोगों की आवाजाही भी समांतर होती दिखाई दे रही हैं। लेकिन एक्सपर्ट का मानना है कि अभी देश वायरस की गिरफ्त में है जिसके लिए अभी भी हमें सावधानी बरतनें की जरूरत है लेकिन इन सब के बीच दिल्ली में सोमवार से 10वीं और 12वीं कक्षा तक के स्कूल दोबारा से खोले जा रहे हैं। 

PunjabKesari

दिल्ली सरकार के शिक्षा निदेशालय ने जारी किया SOP 
दरअसल, दिल्ली में सोमवार से 10वीं और 12वीं कक्षा तक के छात्रों को नामांकन, बोर्ड परीक्षाओं के प्रैक्टिकल गतिविधियों के लिए स्कूल जाने की इजाजत दी गई, हालांकि साथ-साथ कई पाबंदियां भी लागू रकरने के आदेश दिए है।  इसके लिए दिल्ली सरकार के शिक्षा निदेशालय ने SOP (Standard Operating Procedures ) जारी किया है। 

वहीं इससे पहले सरकार ने एक दिन पहले ही 10वीं और 12वीं के छात्रों के लिए एडमिशन संबंधित मामलों के लिए, काउंसलिंग या गाइडेंस के लिए या फिर बोर्ड एग्जाम के प्रैक्टिकल संबंधित एक्टिविटीज के लिए स्कूल आने की अनुमति दी थी। 

PunjabKesari

SOP में जारी किए ये दिशा-निर्देश
शिक्षा निदेशालय की तरफ से जारी SOP में बताया गया है कि जो छात्र स्कूल जाना चाहते हैं उन्हें अपने माता-पिता से सहमति पत्र लेकर आना होगा, इसके साथ-साथ ऑनलाइन क्लास को भी जारी रखा जाएगा। जो छात्र ऑनलाइन पढ़ाई जारी रखना चाहते हैं उन्हें इसकी इजाजत होगी,  कोरोना के किसी भी लक्षण वाले छात्र या टीचर को स्कूल में आने की अनुमति नहीं होगी।

PunjabKesari

स्कूल के एंट्री गेट पर की जाएगी थर्मल स्कैनिंग
इसके साथ-साथ स्कूल के एंट्री गेट पर अनिवार्य रूप से थर्मल स्कैनिंग की जाएगी।  इसके अलावा स्कूल एंट्री, क्लासरूम एंट्री, लैबोरेट्री या अन्य सार्वजनिक जगहों की एंट्री पर हैंड सैनिटाइज रखना अनिवार्य होगा।  स्कूल के अंदर इमरजेंसी हालात के लिए एक क्वारेंटीन रूम का भी इंतजाम रखना होगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News

static