Deepika Padukone शाइनी बाल और पिंक गालों के लिए इस्तेमाल करती हैं ये घरेलू नुस्खा!

punjabkesari.in Thursday, Apr 13, 2023 - 10:16 AM (IST)

बॉलीवुड एक्ट्रेस  दीपिका पादुकोण अक्सर अपनी एक्टिंग के अलावा अपनी लुक्स को लेकर भी चर्चा में रहती हैं।  उनकी साफ और चमकदार त्वचा का राज हर कोई जानना चाहता है। अब डिंपल ब्यूटी ने अपनी  खूबसूरती के राज से पर्दा उठाया है। उन्होंने अपनी ग्लोइंग स्किन और खूबसूरत बालों पर बात करते हुए कई सारे टिप्स दिए। वो कहती हैं ,"अपनी सुंदरता को बनाए रखने के लिए मैं ब्यूटी प्रोडक्ट्स की बजाए त्वचा की देखभाल, पौष्टिक आहार, नियमित व्यायाम की आदतों, स्वास्थ्य से जुड़े उत्पादों को अधिक महत्व देती हूं। अगर आप भी खूबसूरत और सुंदर दिखना चाहती हैं, तो इन चार चीजों को नजरअंदाज नहीं करें। इसके अलावा समय समय पर चेहरे को मॉइश्चराइज भी करना जरूरी होता है। बिना इसके चेहरे बदरंग हो जाते हैं।"

PunjabKesari

बालों का यूं ख्याल रखती हैं दीपिका

अपने बालों की शाइन बरकरार रखने के लिए दीपिका उनके पोषण पर बहुत ध्यान देती हैं। वे अपने बालों को अक्सर नारियल के तेल से मालिश करती हैं, ताकि बाल साफ चमकदार और शाइनी दिखें। इससे बालों में मजबूती आती है और उन्हें नारियल के तेल से कई तरह के पोषक तत्व भी मिलते हैं। वो बताती हैं  " ,त्वचा की सुंदरता उसके अच्छे स्वास्थ्य पर निर्भर करती है। त्वचा को स्वस्थ रखने के लिए हमें समय समय पर उसको मॉइश्चराइज करना चाहिए। रात में सोने से पहले सनस्क्रीन लगाकर उसकी सफाई जरूर करें।"

PunjabKesari

स्किन को रखती हैं हाइड्रेटेड

 एक्ट्रेस बताते हैं कि हेल्दी स्किन के लिए दिन भर में खूब सारा पानी पीना जरूरी है। इसके साथ साथ संतुलित मात्रा में आहार और नींद भी आवश्यक है। आहार के जरिए त्वचा को पर्याप्त मात्रा में पोषण मिलता है। दीपिका कहती हैं हमें ज्यादा ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। ब्यूटी प्रोडक्ट्स कम हों लेकिन बढ़िया होने चाहिए।

PunjabKesari

एक्ट्रेस कहती हैं कि अच्छा फिटनेस आपकी खूबसूरती को बढ़ाता है। इसके अलावा आप अच्छी डाइट लेकर भी अपनी सुंदरता में वृद्धि कर सकती हैं। अच्छे खान-पान का स्किन पर सकारात्मक असर पड़ता है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Charanjeet Kaur

Recommended News

Related News

static