डिलीवरी के बाद फैट टू फिट हुई थी Debina, 2 बच्चों की मां ने ऐसे घटाया था वजन

punjabkesari.in Thursday, Apr 18, 2024 - 11:19 AM (IST)

बॉलीवुड एक्ट्रेस अपने स्वास्थ्य को लेकर बहुत ही एक्टिव होती हैं। खुद को फिट रखने के लिए अपनी डेली रुटीन में यह एक्सरसाइज, योग जैसी चीजें भी शामिल करती हैं। हालांकि कुछ एक्ट्रेस का बच्चा होने के बाद वजन बढ़ जाता है, लेकिन फिर भी अच्छी डाइट और एक्सरसाइज के जरिए यह खुद को फैट टू फिट बना ही लेती हैं। इन्हीं एक्ट्रेसेज में नाम शामिल है देबीना बनर्जी का, देबिना बच्चे को जन्म देने के बाद सिर्फ 25 दिन में ही फिट हो गई थी। आज एक्ट्रेस अपना जन्मदिन मना रही हैं तो चलिए आपको बताते हैं उनकी फिटनेस का सीक्रेट।  

नहीं छोड़ी एक्सरसाइज करना 

देबिना ने वजन कम करने के लिए सिर्फ 25 दिन का समय लिया था। इसका सीक्रेट उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर भी शेयर किया था। एक्ट्रेस ने प्रेग्नेंसी के दौरान एक्सरसाइज करनी नहीं छोड़ी थी। इससे उनका बहुत ज्यादा वेट नहीं बढ़ा था। डिलीवरी के बाद एक्ट्रेस ने हाई इंटेसिंटी एक्सरसाइज भी की। इसमें वह बैटल रोप और केटलबेल स्विंग जैसी एक्सरसाइज शामिल थी।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Debinna Bonnerjee (@debinabon)

सर्किट ट्रेनिंग करती थी एक्ट्रेस 

इसके अलावा देबिना अपने घर की छत पर सर्किट ट्रेनिंग भी करती थी। इसमें वह लगातार 1-2 मिनट तक की एक्टिविटी करती थी। इसके अलावा वह अपने पति के साथ ग्राउंड में एक्सरसाइज करने जाती थी। इसमें वह जंप एक्सरसाइज भी जरुर करती थी। देबिना ने मसल्स कॉन्ट्रैक्शन बढ़ाने के लिए पिलाटीज क्लासेज भी ज्वाइन की थी। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Debinna Bonnerjee (@debinabon)

मॉर्निंग वॉक भी करती थी देबिना 

इसके अलावा देबिना सुबह वॉक पर भी जरुर जाती थी इससे उन्हें एक्स्ट्रा कैलोरी बर्न करने में मदद मिली थी। देबिना रोजाना योग भी करती थी इससे उन्हें फिट होने में काफी मदद मिली। इसके अलावा स्ट्रेचिंग एक्सरसाइज भी रुटीन में शामिल थी इससे उनके मसल्स टिश्यू को आराम मिलता था। 

ऐसी डाइट लेती थी देबिना 

एक्ट्रेस ने बताया था कि वह प्रेग्नेंसी के बाद सुबह नाश्ते में अंडे, मल्टीग्रेन ब्रेड और एवोकाडो खाती थी, बच्चों के साथ-साथ वह खुद को भी समय देती थी और अच्छा खाना खाती हैं। एक्ट्रेस समय-समय पर अपनी मील लेती हैं और वर्कआउट पर भी ध्यान देती थी। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Debinna Bonnerjee (@debinabon)

सी सेक्शन डिलीवरी के बाद भी देबिना ने एक्सरसाइज नहीं छोड़ी थी। वह हमेशा अपने फिटनेस ट्रेनर से पूछकर रुटीन में एक्सरसाइज करती थी। इसी के जरिए उन्होंने अपना वजन कम किया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

palak

Recommended News

Related News

static