Beer पीकर फैट-टू-फिट हुआ यह शख्स, 47 दिनों में घटाया 18kg वजन

4/8/2021 5:06:18 PM

वजन घटाने के लिए कड़ी से कड़ी एक्सरसाइज करते हैं लेकिन जब मन -मुताबिक रिजल्ट नहीं मिलता तो वह अजीब डाइट और वेट लॉस टेकनीक का सहारा लेकर वेट लूज की कोशिश करते हैं। मगर, क्या आपने कभी बीयर पीकर वजन घटाने के बारे में सोचा है। हाल ही में एक शख्स ने दावा किया है कि उन्होंने वजन घटाकर 18 कि.लो. वजन कम कर लिया।

बियर पीकर शख्स ने घटाया 18 कि.लो. वजन

अमेरिका, सिनसिनाटी शहर के रहने वाले डेल हॉल ने बताया कि उन्होंने वजन घटाने के लिए सिर्फ लिक्विड डाइट ली, जिसमें चाय, कॉफी, पानी और बीयर शामिल थी। मगर, इस दौरान उन्होंने कुछ भी नहीं खाया और  जंक फूड्स से भी दूरी बनाकर रखी। हालाकि इस दौरान डॉक्टर उन्हें लगातार मॉनिटर कर रहे थे। इससे 46 दिनों में 18 कि.लो. वजन कम हो गया।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Del Hall | Beer Influencer (@sgtdel)

क्यों आया बीयर पीने का आइडिया

दरअसल, डेल खुद एक बीयर कंपनी "16 Lots Brewing Company" में काम करते हैं और वह एक बीयर इनफ्लुएंसर (beer Influencer) हैं। उन्होंने बताया कि वो ज्यादा 'क्राफ्ट बीयर' पीते थे। वह दिन का सबसे जरूरी मील ब्रेकफास्ट भी करते थे। वह दिन की शुरूआत 2 बजे बीयर पी लेते थे।

PunjabKesari

भूख लगने पर भी पीते थे बीयर

इससे पहले उन्होंने वजन घटाने के लिए Intermittent Fasting का सहारा लिया लेकिन उससे कोई खास फर्क नहीं हुआ। भूख लगने पर भी वह खाने के बजाए बीयर पीते थे। हालांकि वह कभी-कभार सिर्फ हरी सब्जियां या कुछ लाइट फूड खा लेते थे।

गर्मियों में फायदेमंद है बीयर?

गर्मियों में बहुत से पुरुष बीयर पीना पसंद करते हैं। इसमें अल्कोहल की मात्रा कम होती है इसलिए यह सेहत के लिए भी फायदेमंद माना जाता है। इससे शरीर को ठंडक भी मिलती है।

PunjabKesari

डेल ने भले ही बीयर पीकर वजन कम किया हो लेकिन यह किसी भी तरीके से हैल्दी नहीं है। वेट लॉस एक लंबा प्रोसेस है, जिसे पूरी तरह फॉलो किया जानान चाहिए।


Content Writer

Anjali Rajput

Recommended News