Color Of The Year: इस साल Viva Magenta का देखने को मिल रहा है क्रेज

punjabkesari.in Thursday, Feb 02, 2023 - 11:57 AM (IST)

नए साल की जैसे ही शुरुआत होती है तो नए डिजाइन्स, नया फैशन और नए कलर्स का ट्रैंड भी साथ ही आ जाता है। हर साल एक कलर ट्रैंड में रहता है और सारा साल फिर उसी कलर का क्रेज देखने को मिलता है। हर साल की तरह इस बार भी अमेरिका की कलर कंपनी पैंटोन कलर इंस्टिट्यूट ने कलर ऑफ दी ईयर की घोषणा कर दी है और इस साल वीवा मैजेंटा (Viva Magenta) कलर का क्रेज देखने को मिलेगा।  यह कलर डार्क पिंक, पर्पल, बैंगनी, फाल्सा पिंक जैसे शेड से मिलता-जुलता है। पैंटोन हर साल बेस्ट शेड्स चुनती हैं जो सालभर ट्रेंड में रहते हैं और यह रंग सिर्फ फैशन ही नहीं बल्कि आर्किटेक्चर, होम फर्निशिंग, इंडस्ट्रियल डिजाइन्स आदि में भी इस्तेमाल किए जाते हैं इसीलिए इसे आप लाइफस्टाइल कलर्स कह सकते हैं। 

PunjabKesari
आपको इस बार के पैंटोन कलर को अपनी वार्डरोब में कैसे शामिल करना है चलिए उसके टिप्स आपको बताते हैं। शैडो रेड फैमिली से मिलने वाला वीवा मैंजेटा कलर आपको आउटफिट, हैंडबैग, फुटवियर, एक्सेसरीज, कॉस्मेटिक्स इंटीरियर डेकोरेशन व बाजार में मिलने वाली लगभग हर छोटी-बड़ी सभी चीजों में देखने को मिलेगा इसलिए कपड़ों से लेकर घर सजाने तक, किसी भी रूप में इस रंग को शामिल किया जा सकता है।


वार्डरोब में शामिल करें रॉयल कलर

फैशन स्टाइलिस्ट का मानना है कि मैजेंटा कलर को अपनी लाइफ में शामिल करना बिलकुल भी मुश्किल नहीं है। ज्यादातर लोगों को रानी पिंक कलर बहुत पसंद है, इससे मिलते- जुलते इस कलर को अपनी विंटर वार्डरोब में किसी स्कार्फ, स्वेटर या कैप के जरिए शामिल किया जा सकता है।

PunjabKesari

ब्लेजर में दिखें स्टाइलिश

ब्रिटिश शाही घराने की बहू केट मिडलटन भी वाइवा मजैंटा आउटफिट में नजर आ चुकी हैं। मैचिंग ट्राउजर के साथ मैचिंग वाइवा मैजेंटा ब्लेजर ने उनके लुक को एक्स्ट्रा स्टाइल‍िश बना दिया था। इस ड्रेस के साथ मैचिंग पर्स भी कैरी किया जा सकता है।

PunjabKesari
मेकअप में करें यूज

विंटर वेडिंग में आउटफिट के हिसाब से मैजेंटा लिपस्टिक-आई शैडो से लेकर नेल पेंट, हेयर हाइलाइट्स को इस रंग में ट्राई किया जा सकता हैं।सबसे अच्छी बात कि इस शेड को मिक्स करके भी बनाया जा सकता है।

PunjabKesari

साड़ी या कोट

इंडियन फैशन में इस कलर को पहले से ही पसंदीदा कलर लिस्ट में रखा गया है। इस रंग की साड़ी और लहंगा आपको रॉयल-एलीगेंस सी लुक देते हैं। सभी से हटकर दिखने के लिए प्लेन साड़ी के साथ इस तरह का लांग कोट भी कैरी की जा सकता है।

PunjabKesari

एक्सेसरीज व फुटवियर

पिंक और बोल्ड कलर्स, फैशन वर्ल्ड में छाये हुए हैं, ऐसे में वीवा मैजेंटा कलर क्रेज ज्यादा देखने को मिल रहा है। वहीं वाइवा मजैंटा की खास बात यह है कि यह हमेशा ध्यान खींचने के साथ- साथ आपके उत्साह और जोश को भी रिफ्लेक्ट करते हैं। अपनी पर्सनैलिटी को कॉन्फिडेंट टच देने के लिए इस कलर के फुटवियर चूज करें। क्लच-हैंडबैग, फुटवियर में भी इस कलर को खूब यूज किया जा रहा है तो आप भी इस में फुटवियर और एक्सेसरीज ट्राई कर सकती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News

static