PM मोदी की चेतावनी, ''खत्म नहीं हुआ कोरोना वायरस, रूप बदल कर दोबारा आ सकता है, सावधान रहें''

punjabkesari.in Friday, Jun 18, 2021 - 01:22 PM (IST)

कोरोना वायरस की दूसरी लहर जहां अब थमती हुई नज़र आ रही हैं वहीं लोगों के मन से यह भम्र दूर करने के लिए वायरस अब खत्म हो गया इसे लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक अहम जानकारी दी हैं। 

पीएम मोदी ने फ्रंटलाइन कर्मचारियों के लिए छह ऑनलाइन कोर्स का उद्घाटन किया
दरअसल,  शुक्रवार को  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोविड-19 के खिलाफ अभियान में शामिल फ्रंटलाइन कर्मचारियों के लिए विशेष रूप से तैयार किए गए छह कोर्स का ऑनलाइन उद्घाटन किया। इस कोर्स को 'स्किल इंडिया' अभियान के तहत तैयार किया गया है। 
 

एक लाख फ्रंटलाइन कर्मचारी कोविड से लड़ने के लिए तैयार-
इस मौके पर प्रधानमंत्री ने कहा कि सरकार देश में और एक लाख फ्रंटलाइन कर्मचारियों को तैयार करने की दिशा में काम कर रही है। पीएम ने कहा कि कोरोना वायरस हमारे बीच से गया नहीं है, यह अभी भी मौजूद है। प्रधानमंत्री ने चेतवानी देते हुए कहा कि कोरोना वायरस म्यूटेट होकर आगे भी अपना स्वरूप बदल सकता है। 
 

जानिए क्या है  ‘क्रैश कोर्स’?
पीएम मोदी ने बताया कि टीकाकरण अभियान में अभी 45 साल से ऊपर के व्यक्तियों को जिस तरीके की सूहलियत दी जा रही है वैसी ही सहूलियत 21 जून से 45 साल से कम उम्र वाले लोगों को भी मिलेगी।  यह ‘क्रैश कोर्स’ दो-तीन महीनों में पूरा हो जाएगा। यह कोविड-19 से लड़ने के लिए लोगों को प्रशिक्षित करेगा।
 

ऑक्सीजन के 1,500 से अधिक संयंत्र तैयारी में जुटी सरकार-
पीएम ने कहा कि ऑक्सीजन के 1,500 से अधिक संयंत्र तैयार करने का काम युद्ध स्तर पर चल रहा है। हर जिले में संयंत्र स्थापित करने के प्रयास किए जा रहे हैं। सरकार प्रत्येक व्यक्ति को कोविड-19 रोधी टीका नि:शुल्क उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है।
 

'क्रैश कोर्स' के तहत 26 से ज्यादा राज्यों में कर्मचारियों को प्रशिक्षित किया जाएगा-
प्रधानमंत्री कार्यलय के मुताबिक,कोविड के खिलाफ  तैयार किए गए 'क्रैश कोर्स' के तहत 26 से ज्यादा राज्यों में 111 प्रशिक्षण केंद्रों पर कर्मचारियों को प्रशिक्षित किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News

static