वैक्सीन को लेकर आई अच्छी खबर, AIIMS के डायरेक्टर बोले- इसी महीने मिल सकता है टीका

2020-12-03T17:02:01.723

दुनिया भर की निगाहें कोरोना वैक्सीन पर टिकी हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों ने अब लोगों की चिंता बढ़ा दी है। वहीं बहुत सारी कंपनिया इसकी वैक्सीन पर काम कर रही हैं। हाल ही में ब्रिटेन पहला देश बन गया है जिसने इमरजेंसी के लिए वैक्सीन के इस्तेमाल को मंजूरी दे दी है और अगले सप्ताह तक इसका टीकाकरण भी शुरू हो जाएगा। इस खुशखबरी के बीच अब भारत से भी वैक्सीन को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। 

इस महीने या जनवरी तक वैक्सीन को मिल सकता है अप्रूवल

PunjabKesari

ब्रिटेन तो दुनियाभर में पहले स्थान पर आ गया है जिसने कोरोना वैक्सीन के इस्तेमाल के लिए हरी झंडी दे दी है वहीं अब भारत के लोगों के मन में भी एक ही सवाल है कि हमारे देश में कब इसकी वैक्सीन मिलेगी। इसके राज से अब एम्स के डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया ने पर्दा उठा दिया है। एम्स के डॉक्टर की मानें तो उन्हें आस है कि इस महीने के आखिर तक या अगले महीने की शुरूआत में कोरोना की वैक्सीन को इमर्जेंसी इस्तेमाल करने की मंजूरी मिल सकती है। 

PunjabKesari

गुलेरिया की मानें तो भारत में कईं सारी वैक्सीन आखिरी चरण के ट्रायल कर रही हैं। इस समय देश में 6 वैक्सीन पर काम चल रहा है जिसमें से 2 आखिरी चरण में हैं। इसिलए ऐसी उम्मीद लगाई जा रही है कि दिसंबर के अंत या फिर जनवरी में इन वैक्सीन को इमर्जेंसी अप्रूवल मिल सकता है। वहीं उन्होंने बताया कि ये वैक्सीन सेफ है और इस बात को साबित करने के लिए डेटा भी है कि वैक्सीन सेफ है और कोरोना वैक्सीन सेफ्टी के लिए कोई समझौता नहीं किया गया है।

PunjabKesari

वहीं गुलेरिया ने यह भी बताया कि वैक्सीन सबसे पहले उन्हें दी जाएगी जिन्हें इससे सबसे ज्यादा खतरा होगा। बता दें कि बीते दिन ब्रिटेन ने कोरोना वैक्सीन के इस्तेमाल के लिए हरी झंडी दे दी है और यह उन लोगों को दी जाएगी जिन्हें इससे ज्यादा खतरा होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Janvi Bithal

Recommended News

static