Corona Updates: भारत में कोरोना के 1037 पॉजिटिव मामले, अब तक 25 की मौत

punjabkesari.in Sunday, Mar 29, 2020 - 04:03 PM (IST)

कोरोना वायरस का कहर कम होने की बजाए बढ़ता ही जा रही हैं। दिन ब दिन कोरोना के मामलों में तेजी से बढ़ेत्तरी हो रही है, जोकि खतरे की बात है। अब तक दुनिया में संक्रमण से मरने वालों की संख्या 30 हजार के पार पहुंच गई है।

PunjabKesari

भारत की बात करें तो यहां कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 1037 हो चुकी हैं। वहीं 25 लोगों की इससे मौत हो चुकी है। कोरोना को फैलने से रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 14 अप्रैल तक का लॉकडाउन घोषित किया था लेकिन इससे कोई फर्क दिखता नजर आ रहा है।

PunjabKesari

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, देश में अभी तक 979 कोरोना के मरीज मिल चुके हैं। इसमें 86 लोग ठीक हुए हैं। बता दें कि अगर यह लॉकडाउन कामयाब नहीं हुआ तो देश को 3 महीने तक बंद किया जा सकता है। अगले कुछ हफ्ते भारत के लिए बेहद नाजुक है क्योंकि अगर कोरोना स्टेज 3 पर पहुंच गया तो इसे कंंट्रोल करना बेहद मुश्किल हो जाएगा। 

PunjabKesari

गौरतलब है कि विश्व में कोरोना वायरस से संक्रमित सबसे ज्यादा लोग फिलहाल अमेरिका में हैं। कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से दुनियाभर में मौतों का आंकड़ा 30 हजार के पार पहुंच गया है। इटली में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण शनिवार को 889 और लोगों की मौत हो जाने से देश में इस बीमारी के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 10,000 के पार पहुंच गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anjali Rajput

Recommended News

Related News

static