CoronaVirus: जीत के जश्न में चीन के लोगों ने फिर चखी खरगोश और बत्तख की दावत

punjabkesari.in Wednesday, Apr 01, 2020 - 10:11 AM (IST)

जिस शहर से कोरोनावायरस ने जन्म लिया वह शहर अब दुबारा पहले जैसा बनने लगा है, हम बात कर रहे है चीन के वुहान शहर की, जी हां वो शहर जो कुध दिनों पहले लॉकडाउन और कोरोना की महामारी से गुजरा है वहीं अब वहां सब पहले जैसा माहौल होने लगा है। इतनी मौतों के बाद आखिर चीन ने इस पर जीत हासिल कर ही ली और अब तो वहां लोग इस जीत का जश्न भी मनाया जाने लगा है। 

हाल ही में एक न्यूज एजेंसी ने एक फोटो शेयर की जहां फिर से वहां बेजुबान जानवरों के मांस वाले बाजार दुबारा खोल दिए गए है। लोगों ने तो इनका दोबारा सेवन भी शुरू कर दिया गया है।

PunjabKesari

कोरोनावायरस के फैलने का कारण जानवर को ही बताया जा रहा था जिसके बाद फिर से वहां चमगादड़ों, बतखों और सांपों की मंडियां सजने लगी हैं। खबरों की माने तो कोरोनावायरस महामारी पर विजय का जश्न चीन में खरगोश और बतखों का मांस खाकर मनाया गया। 

इस  जश्न के दौरान कुत्ते, बिल्ली, बतखों और खरगोशों का इतनी बड़ी तादाद में कत्ल किया गया कि शहर के कई घरों की छतें खून से लाल हो गईं। खबरों के मुताबिक, जश्न के दौरान कई जगह मृत जानवरों के अवशेष दिखाई दिए।

PunjabKesari

खबरें तो यहां तक भी आ रही है कि वुहान के गुइलिन क्षेत्र में पहले सुरक्षा गार्ड तैनात नहीं रहते थे। लेकिन अब यहां की तस्वीरें लेने से रोकने के लिए सुरक्षाकर्मी चौबीसों घंटे तैनात रहने लगे हैं। यहां इस बात का प्रचार किया जा रहा है कि कोरोनावायरस अब दूसरे देशों की समस्या है। चीनियों को इससे चिंतित होने की जरूरत नहीं और इसी के कारण सरकार वहां लोगों को आम जिंदगी जीने के लिए और कोरोना के खौफ से बचने के लिए उत्साहित भी कर रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vandana

Recommended News

Related News

static