फरवरी में नहीं होंगे 10वीं-12वीं के बोर्ड एग्जाम, शिक्षा मंत्री ने डेट शीट को लेकर की नई घोषणा

punjabkesari.in Friday, Dec 25, 2020 - 01:37 PM (IST)

कोरोना महामारी से पूरी दुनिया जूझ रही है। इस बीमारी के कारण जहां लोगों को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ा वही बच्चों की पढ़ाई पर भी इसका असर पड़ा है। इस साल बच्चों की परीक्षाएं ऑनलाइन ली गई। वहीं अब हाल ही में केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने सीबीएसई की 10वीं व 12वीं बोर्ड परीक्षा 2021 को लेकर एक घोषणा की है। 

PunjabKesari

जनवरी-फरवरी में नहीं होगी परीक्षा

दरअसल, बीते दिनों रमेश पोखरियाल निशंक ने शिक्षकों के साथ ऑनलाइन बातचीत की थी। इस दौरान उन्होंने कहा कि पहले जहां जनवरी-फरवरी में सीबीएसई की परीक्षाएं शुरू हो जाती थीं वो इस बार नहीं होगी। सीबीएसई की परीक्षाओं पर फरवरी 2021 के बाद ही विचार किया जाएगा। कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। 

 

ऑनलाइन नहीं होगी परीक्षाएं

ऑनलाइन परीक्षाएं पर बात करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि अभी भी कुछ बच्चे ऐसे हैं जिनके पास इंटरनेट, स्मार्टफोन, लैपटॉप, या कंप्यूटर की सुविधा नहीं है। बोर्ड परीक्षाओं का ऐसे में ऑनलाइन करवाना संभव नहीं है। इसलिए बच्चों की परीक्षा ऑफलाइन ही ली जाएगी। 

PunjabKesari

केंद्रीय शिक्षा मंत्री के इस फैसले से जहां छात्र काफी खुश हैं वहीं उनकेे शिक्षकों और माता-पिता का कहना है कि परीक्षा की तैयारी के लिए बच्चों को समय मिल जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Bhawna sharma

Recommended News

Related News

static