टोक्यो ओलंपिक: मेडल से बस एक कदम दूर भारतीय मुक्‍केबाज लवलीना, जर्मनी की नेदिन को दी 3-2 से शिकस्त

2021-07-27T12:32:03.373

टोक्यो ओलंपिक 2020 भारत के लिए बेहतरीन शुरूआत रही। मीराबाई चानू ने भारत की झोली में पहला सिल्वर मेडल डालकर देश को गौरवंतित किया। वहीं अब  भारतीय महिला बॉक्सर लवलिना ने 64-69 किलोग्राम भारवर्ग के पहले दौर में र्मनी की एपेट्ज नेदिन को 3-2 से हराकर क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह बना ली है। बतां दे कि लवलिना ने अपने से ज्यादा अनुभवी बॉ़क्सर को पूरे मैच में कड़ी टक्कर दी और आखिर में मुकबला अपने नाम कर लिया।

PunjabKesari

भारतीय महिला बॉक्सर लवलिना का यह पहला ओलंपिक है 
बतां दें कि लवलिना ने शुरुआती दो राउंड में शानदार प्रदर्शन किया, लेकिन तीसरे राउंड में जर्मनी की बॉक्सर ने वापसी की।लेकिन अंत में फिर से स्कोर भारत की बॉक्सर लवलिना के फेवर में रहा, बतां दें कि भारतीय महिला बॉक्सर लवलिना का यह पहला ओलंपिक है,अपने पहले ही ओलंपिक मैच में भारतीय बॉक्सर ने शानदार प्रदर्शन कर देश को मेडल की उम्मीद जगा दी है।

PunjabKesari

वहीं बतां दें कि बॉक्सर लवलिना के अलावा बॉक्सिंग में भारत के लिए मेडल की सबसे बड़ी उम्मीद एमसी मैरीकॉम से भी है। इससे पहले मैरी कॉम ने हर्नांडिज गार्सिया के खिलाफ राउंड ऑफ 32 का मुकाबला जीतकर मेडल की आस जगा दी है।

बता दें कि लवलीना मेडल से एक जीत दूर है, सेमीफाइनल में पहुंचते ही उनका ब्रॉन्‍ज मेडल पक्‍का हो जाएगा। क्‍वार्टर फाइनल मुकाबला 30 जुलाई को खेला जाएगा  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

static