बॉलीवुड सिंगर कर रही है बेहद नेक काम,  गंभीर बीमारी से जूझ रहे 3000 बच्चों को दिया नया जीवन

punjabkesari.in Wednesday, Jun 12, 2024 - 09:25 PM (IST)

भगवान उसकी मदद करता है जो दूसरों की मदद करता है। इस दुनिया में अलग- अलग विचारों वाले लोग हैं। कोई सिर्फ अपना ही सोचता है तो कुछ ऐसे भी हैं जो खुद के लिए नहीं दूसरों के लिए जीते हैं। जरूरतमंदों की मदद करने वालों की लिस्ट में बॉलीवुड की जानी- मानी सिंगर का नाम भी जुड़ गया है। उन्होंने  3000 बच्चों के लिए जो कर दिखाया वह करनी की हिम्मत हर किसी में नहीं है। 


हम बात कर रहे हैं सिंगर पलक मुच्छल की जो, जो 'कौन तुझे', 'ओ खुदा', 'मेरी आशिकी', 'सनम' और 'एक मुलाकात' जैसे गानों के लिए फेमस हैं। अपने करियर के साथ- साथ वह सामाजिक कामों में भी जुटी हुई है। बहुत से लोग इस बात से अंजान थे कि पलक हार्ट संबंधी समस्या से जूझ रहे ऐसे गरीब बच्चों के लिए मसीहा है। वह अब तक  3000 बच्चों को नया जीवन देने में कामयाब हो चुकी है। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Palak Muchhal (@palakmuchhal3)

इस महान काम के लिए सिंगर का नाम  'गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड' और 'लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज हो चुका है। इसके अलावा उन्हें भारत सरकार और अन्य कई संस्थानों ने भी  अलग-अलग पुरस्कारों से सम्मानित किया है। पलक ने एक इंटरव्यू में बताया कि   वो कई बच्चों का इलाज करवा रही हैं जिन्हें हार्ट सर्जरी की जरूरत है। इसी के साथ वह 3,000 सर्जरी पूरी करने के साथ लगभग 400 और बच्चों का इलाज करना चाहती हैं। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Palak Muchhal (@palakmuchhal3)


सिंगर ने हाल ही में सोशल मीडिया पर आलोक नाम के एक बच्चे के साथ वीडियो शेयर किया था, जिसे हाल ही नया जीवन मिला है।  आलोक के लिए प्रार्थना करने वालों को उन्होंने शुक्रिया करते हुए कहा कि- उसकी सर्जरी सक्सेसफुल रही और अब वो बिल्कुल ठीक है। उन्होंने कहा-  'ये एक सपने जैसा लगता है कि एक छोटी सी पहल जो एक छोटी सी बच्ची ने शुरू किया था कि वो आज इतना बड़ा मकसद बन गया है। मेरी जिंदगी का एक अहम हिस्सा बन गया है ये। वे 3,000 बच्चे मेरे लिए मेरे परिवार की तरह हैं।'

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Palak Muchhal (@palakmuchhal3)


बता दें कि पलक के 3000वें पेशेंट की हार्ट सर्जरी 11 जून को हुई। इस दौरान सिंगर अस्पताल में उसके साथ ही रही। सिंगर ने इन मासूम बच्चों को लेकर कहा- ‘मेरा हर कॉन्सर्ट इन बच्चों की हार्ट सर्जरी को समर्पित होता है। वो बच्चे इंतजार करते हैं कि पलक दीदी का कॉन्सर्ट कब होगा और हमारी सर्जरी कब होगी। मैं प्रार्थना करती हूं कि भगवान मुझे इतनी शक्ति दे कि मैं अपनी इस इच्छा को आगे बढ़ा सकूं।’


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

static