घने बालों के लिए krystle D'souza लगाती हैं ये तेल,इन बेसिक टिप्स से रखती हैं हेयर प्रॉब्लम को दूर

punjabkesari.in Wednesday, Mar 01, 2023 - 11:13 AM (IST)

टीवी इंडस्ट्री में कई एक्ट्रेसेस हैं, जो अपने बालों की खूबसूरती के लिए जानी जाती हैं। उनके लंबे-घने बाल लोगों को काफी आकर्षित करते हैं। इस लिस्ट में टीवी की कई हसीनाएं शामिल हैं, हालांकि, बात करें क्रिस्टल डिसूजा की तो उनके बाल बहुत घने हैं। इंस्टाग्राम पर शेयर तस्वीरों में एक्ट्रेस अक्सर अपने बालों को फ्लॉन्ट करती नजर आती हैं। क्रिस्टल हमेशा हेयर टाइप के अनुसार ही, हेयर केयर रूटीन फॉलो करने की सलाह देती हैं। इसके अलावा कई छोटी-छोटी बातें हैं, जिसका वो खास ख्याल रखती हैं। एक्ट्रेस के अनुसार, आज कल कई ऐसी चीजें हैं, जो बालों को प्रभावित करती हैं। इसमें प्रदूषण, गंदगी, हेयर केयर प्रोडक्ट्स आदि शामिल हैं। हालांकि, इन सब के बीच हम कुछ ऐसी गलतियां भी करते हैं, जो हमारे बालों को नुकसान पहुंचाने का काम करती हैं। एक्ट्रेस कोशिश करती हैं कि बालों की देखभाल नेचुरल तरीके से किया जाए। आइए आज एक्ट्रेस के जन्मदिन के मौके पर जानते हैं उनके खूूबसूरत बालों का राज...

PunjabKesari

​सही शैंपू का करती हैं इस्तेमाल

एक्ट्रेस ने हाल ही में अपने हेयर सीक्रेट्स शेयर किए थे। उन्होंने बताया कि एक्टिंग फील्ड में होने की वजह से बालों पर कई नुकसान देने वाली चीजों का इस्तेमाल किया जाता है। इससे बाल डैमेज हो जाते हैं और फिर इसकी ग्रोथ रुक जाती है। यही नहीं डैमेज बाल जल्दी उलझते हैं और फिर टूटते हैं। इसलिए एक्सपर्ट के द्वारा बताए गए शैंपू यूज करती हैं। डेली लाइफ में बालों के लिए एक सही शैंपू और कंडीशनर का होना बहुत जरूरी है। यह आपके बालों को कई सारी चीजों से प्रोटेक्ट करते हैं।

PunjabKesari

 नारियल तेल और बादाम के तेल से करती हैं बालों की चंपी

क्रिस्टल का कहना है कि वो बालों को नॉरिश करने और उन्हें पोषण देने के लिए हेड मसाज करती हैं। इसके लिए पहले नारियल तेल और बादाम के तेल का उपयोग करती हैं। पहले दोनों तेलों को एक बाउल में मिक्स कर उसे हल्का गर्म करती हैं और फिर उससे हेड मसाज करती हैं। हेड मसाज करने के एक घंटे बाद हेयर वॉश करती हैं।

PunjabKesari

​ब्लो ड्रायर और हीट स्टाइलिंग से रखती हैं दूरी

क्रिस्टल बताती हैं कि आधी परेशानी ड्रायर और स्टाइलिंग इस्तेमाल करने से बढ़ जाती है। डेली इसके इस्तेमाल से बाल काफी खराब होते हैं। ऐसे में वो कोशिश करती हैं, कि जिस दिन वो शूटिंग नहीं कर रही हैं, उस दिन उसका इस्तेमाल ना किया जाए। जिस दिन वो इन चीजों को उपयोग नहीं करती हैं, उससे काफी फर्क आता है। कई बार हीट स्टाइलिंग टूल्स का इस्तेमाल ज्यादा हो जाता है, बाल ज्यादा रूखे नजर ना आए, इसके लिए ऑयलिंग करना शुरू कर देती हैं।

PunjabKesari

सीरम का करती हैं इस्तेमाल

स्टाइलिंग टूल्स से बाल डैमेज होते हैं। हालांकि, अगर आप सीरम अप्लाई करते हैं तो ये कम डैमेज होंगे। इसके लिए कर्ल या फिर स्ट्रेट करने से पहले इसे बालों पर अप्लाई करें और कुछ देर के लिए छोड़ दें और फिर स्टाइलिंग टूल्स अप्लाई करें। अगर आप नियमित ऐसा करें, तो बालों को कुछ और समय तक के लिए सुरक्षित रखा जा सकता है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Charanjeet Kaur

Recommended News

Related News

static