बेसन और दही से Facial करती है BB15 फेम Tejasswi Prakash

punjabkesari.in Monday, Oct 25, 2021 - 09:55 AM (IST)

टीवी की मशहूर एक्ट्रेस व बिग बॉस फेस तेजस्वी प्रकाश अपनी ग्लोइंग स्किन से भी जानी जाती है। ऐसे में बीते कुछ दिनों उन्होंने अपनी स्किन केयर से जुड़ी एक वीडियो शेयर की है। इसमें उन्होंने फेशियल करने का तरीका बताया है। इसके साथ ही उन्होंने से इसमें हर कैमिकल्स की जगह पर नेचुरल चीजों को यूज किया है। ऐसे में अगर आप भी चेहरे पर नेचुरल ग्लो लाना चाहती है तो हम आपको घर पर ही स्टेप बॉय स्टेप फेशियल करने का तरीका बताते हैं...

सामग्री

एलोवेरा जेल
कॉफी
ग्रेजुनेट शुगर
कोकोनट ऑयल
कैस्टर ऑयल
बेसन
दही
स्टीमर
फेशियल वाइप नैपकिन

PunjabKesari

स्टेप- 1 क्लींजिंग

फेशियल में सबसे पहला स्टेप क्लींजिंग होता है। इससे चेहरे पर लगा मेकअप, गंदगी साफ हो जाती है। इसके लिए नारियल तेल में कुछ बूंदें कैस्टर ऑयल की मिलाकर चेहरे पर लगाएं। इससे कुछ सेकेंड मसाज करें। बाद में नैपकिन से फेस साफ कर लें।

स्टेप - 2 स्क्रबिंग

चेहरे पर गंदगी जमा होने या तेल लगने से स्किन पोर्स बंद हो जाते हैं। ऐसे में स्क्रबिंग करने स्किन पोर्स खुलते हैं। इससे डेड स्किन सेल्स गहराई से साफ होते हैं। इसके लिए कॉफी में थोड़ी सी शुगर और कुछ बूंदें नारियल तेल की मिलाएं। अब हल्के हाथों से चेहरे की स्क्रबिंग करते हुए मसाज करें। 1-2 मिनट तक स्क्रबिंग करें। बाद में वाइप नैपकिन से फेस साफ कर लें।

स्टेप- 3 स्टीमिंग

स्टीमिंग से डेड स्किन सेल्स साफ होते हैं। त्वचा में कसाव आता है। ऐसे में चेहरा ग्लोइंग व जवां नजर आता है। इसके लिए स्टीमर को गर्म करके 20-30 सेकेंड स्टीमिंग लें। उसके बाद फेस नैपकिन को हल्के हाथों से थपथपाते हुए साफ करें।

PunjabKesari

स्टेप- 4 फेसपैक

फेस पैक लगाने से स्किन को गहराई से पोषण मिलता है। ऐसे में चेहरा साफ, निखरा, मुलायम व जवां नजर आता है। इसके लिए दही में बेसन मिलाकर पतला सा घोल बनाएं। इसे ब्रश या हाथों से हल्के से चेहरे पर लगाएं। इसे 20 मिनट तक लगा रहने दें। बाद में पानी से मुंह धो लें।

स्टेप- 5 मॉश्चराइजर

फेशियल का आखिरी स्टेप मॉश्चराइजिंग होता है। इसके लिए आप एलोवेरा इस्तेमाल कर सकते हैं। इसे पूरे चेहरे पर हल्के से मसाज करते हुए लगाएं। यह ऑयल बेस नहीं होता है। ऐसे में इसे लगाने से आपको चेहरे पर ऑयल महसूस नहीं होगा।

PunjabKesari

सभी चीजें नेचुरल होने से इससे आपकी स्किन को किसी तरह का कोई नुकसान नहीं होगा। आपकी स्किन ग्लोइंग व जवां नजर आएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

neetu

Recommended News

Related News

static