लंबे-घने बालों के लिए जरूर ट्राई करें ये 3 Overnight Hair Mask

6/19/2020 10:37:16 AM

हर औरत चाहती है कि उसके बाल हमेशा सुंदर, घने और मजबूत बने रहें। मगर आज के बिजी लाइफस्टाइल में पार्लर जाकर बालों की केयर करवाना या फिर घर पर ही दादी-नानी के नुस्खों को फॉलो करना थोड़ा मुश्किल काम हैं। मगर इस सारी बिजी लाइफस्टाइल के चलते हम में से हर कोई सोना यानि नींद लेना कोई नहीं भूलता। ऐसे में क्यों न नींद के साथ-साथ बालों की देखभाल भी हो जाए, तो कितना बेहतर होगा। जी हां, आज हम आपको तीन ऐसे हेयर मास्क बताएंगे, जिन्हें आप रात भर बालों में लगाकर सो सकते हैं, यह हेयर मास्क आपके बालों को तो सुंदर बनाएंगे ही, साथ ही आपका समय भी बचा देंगे।

डैमेज बालों के लिए बेस्ट ओवर नाइट हेयर मास्क

साफ बालों में 2 चम्मच ऐलोवेरा जेल, 2 चम्मच ऑलिव ऑयल और 2 अंडे की जर्दी मिक्स करके अप्लाई करें। मास्क लगाने से पहले इसे अच्छी तरह मिक्स करना है, और लगाने के बाद 5-10 मिनट तक बालों की मसाज भी करते रहना है। फिर आप शॉवर कैप डालकर सो जाएं, और सुबह उठकर अपने बाल शैंपू कर लें।

PunjabKesari, hair mask

इस ओवरनाइट हेयर मास्क को लगाने से बालों का टूटना, झड़ना और कमजोर होना जैसी सभी समस्याएं खत्म हो  जाएंगी। आपके डैमेज बाल बस 1-2 महीने भर में रिकवर हो जाएंगे।

बालों में शाइन वापिस लाने के लिए हेयर मास्क

1 केले में 2 चम्मच कैस्टर ऑयल और थोड़ी सी बीयर मिलाकर एक पैक तैयार कर लें। इस पैक को बालों में 10-15 मिनट के लिए लगाकर रखें। उसके बाद शॉवर कैप पहन लें, और फिर सुबह उठकर बालों को शैंपू कर लें। ध्यान रखें बताए जा रहे तीनों हेयर मास्क का इस्तेमाल आपको साफ और धुले बालों में ही करना है।

 

डैंड्रफ या किसी भी तरह की स्कैल्प इंफेक्शन

अगर आपके बालों में अधिक डैंड्रफ है या फिर किसी तरह की फंगल इंफेक्शन हो गई है तो, 2 चम्मच कोकनाट ऑयल में 2 चम्मच दही और 1 विटामनि-ई कैप्सूल डालकर बालों में लगा लें। 2 मिनट के बाद शॉवर कैप पहन लें। सुबह उठाकर बाल धो लें। ऐसा आप चाहें तो हफ्ते में 2 बार भी कर सकते हैं। बालों से डैंड्रफ और हर प्रकार की इंफेक्शन खत्म हो जाएगी।

 


Edited By

Harpreet

Related News