चावल का आटा बनाता है बालों को घना और लंबा, जानें इस्तेमाल करने का तरीका

punjabkesari.in Thursday, Dec 22, 2022 - 11:20 AM (IST)

चावल के आटे का इस्तेमाल को हम सभी अपनी किचन में करते हैं। लेकिन ब्यूटी रुटीन में भी इसे शामिल करना बेहद अच्छा माना जाता है। वैसे तो हम सब चावल के आटे का फेस पैक बना कर लगाते ही हैं, वहीं बालों में इसे अप्लाई करके उसमें भी आप एक नई जान डाल सकते हैं। आज के समय में तनाव, प्रदूषण, खराब खानपान और लाइफस्टाइल का आदतें आपके बालों को डल, रुखा और बेजान बना देती है तो ऐसे में चावल का आटा आपकी इन सभी हेयर प्रॉब्लम्स को सुलझा सकता है।आप चावल के आटे को अपने हेयर केयर रुटीन का हिस्सा बनाकर ना केवल बालों में एक चमक एड कर सकती हैं, बल्कि उसे नेचुरली स्ट्रेट भी कर सकते हैं। तो चलिए आज हम आपको चावल के आटे से मिलने वाले कुछ अमेजिंग हेयर बेनिफिट्स के बारे में बताते हैं।

PunjabKesari

1. चावल के आटे से बने हेयर मास्क यूज करने से बालों को पर्याप्त पोषण मिलता है। इससे बाल मजबूत बनते हैं।
2. चावल का आटा बालों को स्ट्रेट करने में भी लाभकारी होता है। इससे बाल सीधे और मुलायम होते हैं।
3. चावल का आटा हेयर फॉल को भी रोकता है। दरअसल चावल का आटा बालों को जड़ों से मजबूत करता है। इससे बाल झड़ने की समस्या दूर होती है।
4. इससे स्कैल्प एक्सफोलिएट होती है और स्कैल्प में जमा गंदगी, डेड स्किन सेल्स आसानी से निकल जाते हैं। साथ ही रुसी या डैंड्रेफ की समस्या से भी छुटकारा मिलता है।
5.कई लोगों के बाल काफी ड्राई और रुखे होते हैं। ऐसे में चावल के आटे का हेयर मास्क का यूज कर सकते हैं। इससे बालों के रुखेपन की समस्या दूर होती है।

PunjabKesari

बालों के लिए चावल के आटे का ऐसे करें इस्तेमाल

1. चावल का आटा और केला का हेयर मास्क

चावल का आटा और केले का मास्क बालों के लिए बहुत फायदेमंद होता है। इसके इस्तेमाल से बालों के रुखेपन की समस्या दूर होती है। इसके लिए चावल का आटा और केला लें। दोनों का बारीक पेस्ट बना लें। इसे बालों पर लगाएं, आधे घंटे बाद बाल धो लें।

PunjabKesari

2. चावल का आटा और बेसन का हेयर मास्क

बेसन त्वचा के साथ बालों के लिए भी उपयोगी होता है। इसके लिए चावल के आटे और बेसन का पेस्ट बना सकती है। इससे डैंड्रफ दूर होगा और स्कैल्प भी एक्सफोलिएट होगा। इसके लिए चावल के आटे और बेसन को मिक्स कर लें। इसमें थोड़ा गुनगुना पानी डालें, पेस्ट तैयार कर लें। इसे बालों पर लगाएं, आधे घंटे बाद माइल्ड शैंपू से धो लें।

नोट- बेहतर रिजल्ट्स के लिए आप हफ्ते में एक बार चावल के आटे से बने हेयर मास्क का इस्तेमाल कर सकती हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Charanjeet Kaur

Recommended News

Related News

static