स्किन ट्रीटमेंट करवाने से होते हैं ये फायदे!

punjabkesari.in Saturday, Dec 17, 2016 - 06:50 PM (IST)

ब्यूटी: आज लोग खूबसूरती को लेकर इतने सजग हो गए हैं कि खूबसूरती को बढ़ाने के लिए विभिन्न प्रकार के ट्रीटमेंट्स का सहारा लेने से भी नहीं हिचकिचाते। तो आइए जानें कि क्या होता है इन ब्यूटी ट्रीटमेंट्स का प्रभाव और ये किस तरह लाभकारी हैं हमारे लिए I

1. अनचाहे बालों से छुटकारा 
अनचाहे बाल हमारी सुंदरता की चमक को धुंधला कर देते हैं इससे छटकारा दिलाने के लिए लेजर ट्रीटमेंट्स आजकल बहुत ही प्रचलित हैं। ये न सिर्फ काफी प्रभावी होते हैं बल्कि ये अनचाहे बालों से हमें स्थाई रूप से छुटकारा दिला सकते हैं।

2. सर्जरी के निशान को कहें अलविदा
कई बार किसी चोट या फिर सर्जरी के निशान हमारी खूबसूरती के लिए ग्रहण की तरह होते हैं। ऐसे में बहुत सारे ब्यूटी ट्रीटमेंट्स ऐसे हैं जो इन दागों को पूरी तरह ठीक कर देते हैं।

3. कोमल त्वचा
इन ब्यूटी ट्रीटमेंट्स का ये भी प्रभाव होता है कि ये त्वचा में कसाव लाकर उसे और भी कोमल व निखरी बनाता है।

4. डबल चिन को कहें बाए
डबल चिन से हमारी सुंदरता बिगड़ जाती है। ऐसे में ब्यूटी ट्रीटमेंट्स एक ऐसा विकल्प है जो डबल चिन से हमें हमेशा के लिए मुक्ति दिलाती है।

5. झुर्रियों से मुक्ति 
आजकल बहुत सारे ट्रीटमेंट्स ऐसे हैं जो झुर्रियों से मुक्ति दिलाकर खूबसूरती में चार चांद लगाते हैं। ऐसे में विनस फ्रीज एक करिश्में  की तरह है क्योंकि ये बेहद किफायती होने के साथ-साथ त्वचा में कसाव लाकर उसे झुर्रियों से मुक्त करवाने का काम भी करता है। ब्यटी एंड कर्व्स क्लिनिक सूरत में दिया जाने वाला ये ट्रीटमेन्ट बहुत ही विश्वसनीय और लोकप्रिय है।

ब्यूटी एंड कर्व क्लिनिक की ओनर और मेडिकल डाइरेक्टर डॉ मेघा शाह का कहना है कि " जैसे - जैसे हमारी उम्र बढ़ती है वैसे-वैसे हमारी त्वचा अपनी प्राकृतिक चमक खो कर ढीली पड़ने लगती है और एक समय पर हमें झुर्रियो का सामना करना पड़ता है।वीनस फ्रीज में रेडियों फ्रिक्वेंसी तकनीक का प्रयोग किया जाता है। इसके अतिरिक्त इस तकनीक की सबसे बड़ी खासियत ये है कि ये सभी प्रकार की त्वचा पर पूरी तरह प्रभावी होने के साथ-साथ पूरी तरह से सुरक्षित भी है। "

6. मुहांसों से मुक्ति
चेहरे पर मुहासे का आना खूबसूरती में ग्रहण के सामान होता है। ऐसे में स्किन ट्रीटमेंट्स मुहासे से मुक्ति दिला कर हमारी खूबसूरती को बढ़ाते हैं।

7. दाग-धब्बो से छुटकारा 
आजकल कई ऐसे ट्रीटमेंट्स भी उपलब्ध हैं जो कील मुहासे के दागों को पूरी तरह पूरी तरह मिटाकर त्वचा को बेदाग बनाती है।

 8 .परफेक्ट फिगर
अच्छा फिगर वैसे तो हर किसी की चाहत होती है और हो भी क्यों ना ये हमारे आत्मविश्वास के लिए रामबाण का काम करता हैं। ऐसे में लाइपोसेल ट्रीटमेंट एक वरदान की तरह है। यह भारत में नया है लेकिन कई देशों में यह सौदर्य निखार की जानी- मानी तकनीकों में से एक है । यह बिना किसी सर्जरी के मोटापे और बढ़ी हुई चर्बी से मुक्ति दिलाता है। इसके सिर्फ 1 घंटे के सेशन से ही वेस्ट लाइन को 2.5 सेंटीमीटर तक कम कर देता है और इसका कोई साइडएफेक्ट भी नहीं होता है।

पुलत्स्या कैडल स्किन केयर सेंटर के डर्मैटोलॉजिस्ट डॉ विवेक मेहता का कहना है कि " आज के दौर में लोग अपनी खूबसूरती के लिए काफी जागरूक हो गए हैं। लाइपोसेल एक ऐसी तकनीक को ग्लोबल लेवल पर भी बहुत लोकप्रियता हासिल है जिसका मुख्य कारण ये है क़ि इसका असर इसके सेशन के एक घंटे के बाद ही नजर आने लगता है वो भी इसके पहले सेशन के बाद ही।"

9 .तिलों से छुटकारा 
कई बार ऐसा होता है कि जहां एक तरफ कुछ तिल कई लोगों के खूबसूरती को और बढ़ा देते हैं वहीँ अगर तिल बहुत ज़्यादा हो तो वो सुंदरता के लिए अच्छे नहीं होते। आज आपके पास बहुत सारे ट्रीटमेंट्स का विकल्प मौजूद है जो इन तिलों से स्थाई रूप से छुटकारा दिला देते हैं I

10. आत्मविश्वास
बहुत सारे मनोवैज्ञानिको का ये कहना है कि सुंदरता का हमारे आत्मविश्वास पर बहुत गहरा प्रभाव पड़ता हैं।  इसलिए आप जाहिर तौर पर अपने अंदर ये परिवर्तन महसूस करेंगे की त्वचा की सौंदर्य सम्बंधित समस्याओं से मुक्त हो के आप खुद को आत्मविश्वास से लबरेज पाएंगी। 

ऋचा कश्यप


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static