केले के साथ मिलाकर लगाएं ये चीजें, त्वचा होगी डीप क्लीन

punjabkesari.in Monday, Jan 30, 2023 - 06:41 PM (IST)

हम सभी चाहते हैं कि हमारी त्वचा हमेशा हेल्दी और चमकती हुई नजर आए और इसके लिए हम आए दिन अपनी स्किन केयर रुटीन की तरह-तरह के बदलाव करना पसंद करते हैं। वहीं चेहरे की त्वचा को ग्लोइंग बनाने के लिए आपको कई तरह के प्रोडक्ट्स मार्केट में मिल जाएंगे, लेकिन इन प्रोडक्ट्स में मौजूद केमिकल्स आपकी त्वचा को बेजान बना सकते हैं। इसलिए आज हम आपको बताने वाले हैं एक ऐसे फल के बारे में जो बेहद आम, लेकिन आपकी त्वचा के लिए है बहुत ज्यादा फायदेमंद। हम बात कर रहे हैं केले की। बता दें कि केले को आप अपनी त्वचा पर कई तरह से इस्तेमाल कर सकती हैं। अगर आप भी जानना चाहती हैं तो इस स्टोरी को आखिर तक जरुर पढ़ें....

केले के फायदे

केले का इस्तेमाल स्किन को टाइट करने के लिए किया जाता है। चेहरे की त्वचा को इलास्टिसिटी देने के लिए केला बेहद मददगार साबित होता है। साथ ही इसमें विटामिन-सी भरपूर मात्रा में मौजूद होती है, जो झुर्रियों  को कम करने में मदद करती हैं। केले में मौजूद एंटी-ऑक्सीडेंट्स त्वचा को हाइड्रेट करने में मदद करता है।

PunjabKesari

ऐसे करें डीप क्लीन

चेहरे की त्वचा को साफ करने के लिए आप केले से बनी स्क्रब का इस्तेमाल कर सकती हैं। बता दें कि स्क्रब को बनाने के लिए आप केले में जरुरत अनुसार चीनी और शहद मिला सकती हैं। इसके अलावा आप चाहे तो केले में मैश किए हुए ओट्स और शहद को मिलाकर भी चेहरे पर लगा सकती हैं।

PunjabKesari

फेस पैक के लिए

केले से फेस पैक बनाने के लिए आप इसमें कई नेचुरल इन्ग्रेडिएन्ट्स का इस्तेमाल कर सकती हैं। बता दें कि केले के साथ आप कई फ्रूट्स जैसे पपीता और अनार को मिलाकर चेहरे पर लगा सकती हैं। इसके अलावा स्किन को लचीला और चमकदार बनाने के लिए आप केले में शहद और विटामिन-ई की कैप्सूल को मिला सकती हैं। साथ ही अगर आप त्वचा को ग्लोइंग बनाने के साथ-साथ मॉइस्चराइज  करना चाहती हैं तो केले में दूध मिलाकर लगा सकती हैं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Charanjeet Kaur

Recommended News

Related News

static