सिर्फ ये एक चीज है Jacqueline Fernandez की ग्लोइंग स्किन का सीक्रेट

punjabkesari.in Wednesday, Sep 14, 2022 - 01:08 PM (IST)

जैकलीन फर्नांडिस बॉलीवुड की ऐसी एक्ट्रेस हैं जो बाहर से आकर भी भारतीय फैंस के दिल पर राज करती हैं। अपनी दमदार एक्टिंग के साथ-साथ एक्ट्रेस अपनी शानदार ड्रेसिंग सैंस और खूबसूरती के साथ भी फैंस का दिल जीत ही लेती हैं। जैकलीन त्वचा पर कोई मंहगे प्रोडक्ट्स नहीं बल्कि त्वचा का अच्छे से ख्याल रखकर अपनी ब्यूटी क्वीन कहलाती हैं। अगर आप भी जैक्लीन के जैसे फ्लॉलेस और शाइनी स्किन चाहते हैं तो यह टिप्स फॉलो कर सकते हैं। चलिए आपको बताते हैं जैक्लीन के ब्यूटी सीक्रेट्स...

खुद को रखती है डिटॉक्स 

एक्ट्रेस अपने दिन की शुरुआत फ्रेश ग्रीन जूस के साथ करती है। इसके बाद वह सुबह अजवाइन, हल्दी और एप्पल साइड विनेगर का सेवन भी करती हैं। इससे उनकी स्किन क्लीन रहती हैं। वहीं उनका कहना है कि यह सारी चीजें  बेदाग त्वचा के लिए उनकी सहायता करती हैं। 

PunjabKesari

पीती हैं भरपूर पानी 

एक्ट्रेस स्किन प्रॉब्लम्स को दूर रखने के लिए पानी का भी भरपूर मात्रा में सेवन करती हैं। अपनी दिन की शुरुआत में ही वह एक लीटर पानी पी जाती हैं। इसके अलावा दिन में खाने के बाद और खाने से पहले भी वह  एक लीटर पानी पी जाती हैं। रात में जैकलीन ग्रीन टी भी पीती हैं। 

करती है योग और व्यायाम 

जैकलीन सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव हैं। वह अक्सर अपने फिटनेस के वीडियो फैंस के साथ शेयर करती रहती हैं। उनका मानना है कि योग उनकी हैल्दी स्किन के लिए बहुत ही जरुरी है। इससे शरीर में रक्त संचार अच्छा होता है और डार्क सर्कल की समस्या भी नहीं होती। इसके अलावा एक्ट्रेस रात में भरपूर मात्रा में नींद लेती हैं और भरपूर पानी का सेवन भी करती हैं। 

PunjabKesari

पिंपल्स से  बचने के लिए मीठे को कहें ना 

पिंपल्स से बचने के लिए एक्ट्रेस ने बताया कि वह मीठे का सेवन बिल्कुल भी नहीं करती। हालांकि जैकलीन का मीठा काफी पसंद है। उनका मानना है कि चीनी या फिर कोई भी मीठी चीज खाने से पिंपल्स होते हैं। इसलिए उन्होंने मीठे से परहेज रखने की सलाह दी। 

PunjabKesari

त्वचा के लिए जरुरी है सीरम 

एक्ट्रेस का मानना है कि यदि आप दमकती त्वचा पाना चाहते हैं तो विटामिन-सी बहुत ही आवश्यक है। इससे चेहरे पर भी ग्लो आता है और झुर्रियां, एंटी-एजिंग जैसी समस्याएं भी कम होती हैं। ड्राई स्किन के लिए भी विटामिन-सी एकदम परफेक्ट है। इसलिए वह त्वचा पर विटामिन-सी सीरम लगाती हैं और सीट्रस फ्रूट्स का भी सेवन करती हैं। 

PunjabKesari
 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

palak

Recommended News

Related News

static