Working Women के लिए खास 5 ब्यूटी टिप्स

punjabkesari.in Thursday, Sep 05, 2024 - 05:28 PM (IST)

नारी डेस्क: अक्सर वर्किंग वीमेन अपने बिजी लाइफस्टाइल की वजह से खुद पर ध्यान नहीं दे पाती। ऐसे में उनको अपनी अपीरियंस का खास ध्यान रखना पड़ता है। ऐसा नहीं होने पर उनका ओवरऑल लुक प्रभावित होता है जो अच्छा नहीं है। वर्किंग विमिन के लिए सबसे ज्यादा मुश्किल होता है खुद की स्किन का ख्याल रखने के लिए समय निकालना। इस वजह से अक्सर उन्हें स्किन से जुड़ी कई समस्याएं हो जाती हैं जो उनके लुक को डल करना शुरू कर देती हैं। ऐसा न हो इसके लिए हम आपके लिए कुछ ख़ास ब्यूटी टिप्स लेकर आए हैं जिससे आपकी स्किन चमक से शाइन करने लगेगी। 

स्किन की डीप क्लीनिंग

 बिजी लाइफस्टाइल  के बावजूद अपनी त्वचा की नियमित सफाई करना बहुत महत्वपूर्ण है। ऐसे में आपको  सुबह और रात को अपने चेहरे को एक अच्छे फेस वॉश से धोएं ताकि त्वचा पर जमी गंदगी, धूल और तेल साफ हो सके। अगर आपकी स्किन सेंसटिव है, तो माइल्ड और हाइपोएलर्जेनिक क्लीनर का उपयोग करें।

PunjabKesari

 हाइड्रेशन पर ध्यान दें

हाइड्रेटेड त्वचा ही स्वस्थ और चमकदार त्वचा होती है। दिन में कम से कम 8-10 गिलास पानी पिएं।अपने चेहरे और शरीर पर नियमित रूप से हाइड्रेटिंग मॉइश्चराइजर लगाएं, खासकर सोने से पहले। पानी पीने के शरीर को और भी गजब के फायदे मिलते हैं। हो सके तो सुबह खाली पेट जरूर गुनगना पानी पीना चाइए। 

जल्दी और प्रभावी स्किनकेयर रूटीन

समय की कमी के बावजूद एक सरल और प्रभावी स्किनकेयर रूटीन बनाए रखें। ऐसे स्किनकेयर प्रोडक्ट्स का उपयोग करें जो एक साथ कई काम करें, जैसे कि मॉइश्चराइजर में एसपीएफ (सूरज से बचाव) शामिल हो। टोनर और सीरम को अपने ग्लोइंग स्किन के लिए उसे करे। जल्दी-जल्दी इस्तेमाल किए जाने वाले टोनर और सीरम भी आपकी स्किन को स्वस्थ रखने में मदद कर सकते हैं।

5 Reasons to Get a Deep Cleansing Facial

संतुलित आहार अपनी डाइट में शामिल करे 

आपकी त्वचा की सुंदरता आपके आहार पर भी निर्भर करती है। ऐसे में फ्रूट्स और वेजिटेबल्स को अपनी डाइट में शमिल करे। अपने आहार में ताजे फल और हरी सब्जियाँ शामिल करें, जो त्वचा को आवश्यक पोषण प्रदान करती हैं। एंटीऑक्सीडेंट्स से भरपूर खाद्य पदार्थ जैसे बेरीज, नट्स और हरी चाय का सेवन करें, जो स्किन  को हानिकारक तत्वों से बचाते हैं।

 स्ट्रेस कम ले 

 तनाव का आपकी त्वचा पर प्रतिकूल असर पड़ सकता है, इसलिए इसे मैनेज करना भी जरूरी है। योग और मेडिटेशन से स्किन बहतर होती हैं। इस लिए   दिन में कुछ समय योग और मेडिटेशन के लिए निकालें, जो मानसिक शांति और त्वचा की सुंदरता को बनाए रखने में मदद कर सकते हैं। कभी-कभी खुद को छोटा सा ब्रेक दें और अपनी पसंदीदा एक्टिविटी करें ताकि आप मानसिक रूप से तरोताजा महसूस करें।

फेस मास्क शीट्स

फेस मास्क शीट का सबसे बड़ा फायदा यह है कि यह कम समय में ही स्किन को डीप नरिशमेंट दे देता है। मार्केट में कई तरह के मास्क उपलब्ध हैं। इनमें से अपनी स्किन के मुताबिक मास्क चुनें और उसे 10 मिनट तक लगा रहने दें। इसके रोज इस्तेमाल से आपके चेहरे का ग्लो कभी भी कम नहीं होगा।

PunjabKesari

वर्किंग विमिन कीबिजी लाइफस्टाइल के बावजूद, अपनी त्वचा और सुंदरता का ध्यान रखना संभव है। ऊपर दिए गए ब्यूटी टिप्स को अपनाकर आप अपनी त्वचा को स्वस्थ, चमकदार और खूबसूरत बनाए रख सकती हैं। याद रखें, थोड़ी सी देखभाल और नियमितता आपकी सुंदरता को बनाए रखने में मदद करेगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Priya Yadav

Related News

static