40 प्लस रुपाली गांगुली के चमकते चेहरे का राज है ये सीक्रेट, आप भी कर सकती हैं रुटीन में शामिल

punjabkesari.in Wednesday, Apr 05, 2023 - 11:11 AM (IST)

स्टार प्लस के फेमस टीवी शो 'अनुपमा' से फैंस के दिलों में जगह बनाने वाली रुपाली गांगुली किसी पहचान की मोहताज नहीं है। अपनी दमदार एक्टिंग और शांत नेचर के साथ वह फैंस के दिलों में जगह बना ही लेती हैं। 46 की उम्र में भी एक्ट्रेस की त्वचा एकदम ग्लोइंग और बेदाग है। ऐसे में हर कोई रुपाली की स्किन केयर रुटीन जानना चाहता है। आपको बता दें कि टीवी की 'अनुपमा' अपनी त्वचा और सेहत दोनों  का बेहद ख्याल रखती हैं। इसलिए बढ़ती उम्र के साथ एक्ट्रेस की स्किन चांद जैसी चमकती है। आज रुपाली गांगुली अपना 46वां जन्मदिन मना रही हैं इस मौके पर आपको उनके कुछ ब्यूटी टिप्स बताते हैं। आइए जानते हैं...

चेहरे की करती हैं क्लींजिंग 

स्किन तभी ग्लोइंग बनती है जब उस पर कोई पिंपल, डॉर्क सर्कल, ब्लैक हैड्स और झुर्रियां न हो। इन सब समस्याओं से त्वचा को बचाने के लिए चेहरे की क्लींजिंग करना जरुरी है। टीवी एक्ट्रेस कोई बाहरी क्लींजर नहीं बल्कि घर पर बने स्क्रब और फेस मास्क से चेहरा क्लींज करती हैं। वह अपने चेहरे पर हल्दी, दही और शहद से तैयार फेसमास्क जरुर लगाती हैं। 

PunjabKesari

जरुर करती हैं मेकअप साफ 

एक्ट्रेस सोने से पहले किस माइल्ड फेस वॉश ने अपना चेहरा साफ करती हैं। इसके बाद वह नाइट क्रीम भी जरुर लगाती हैं। रोज मेकअप करवाने से पहले रुपाली अपनी त्वचा भी जरुरी मॉइश्चराइज करती हैं ताकि उनकी त्वचा को केमिकल वाला प्रोडक्ट कोई नुकसान न पहुंचा सके। इसके अलावा वह चेहरे पर भी मिनिमम मेकअप ही करती हैं। 

डाइट का भी रखती हैं खास ध्यान 

एक्ट्रेस का मानना है कि चेहरे पर ग्लो तभी आता है जब आप हैल्दी खाना खाए। इसलिए वह अपने खाने-पीने का भी खास ध्यान रखती हैं। वह डाइट में सब्जियां, फल, प्रोटीन, ड्राई फ्रूट्स और लिक्विड चीजों को जरुर शामिल करती हैं। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Rups (@rupaliganguly)

स्किन को रखती है हाइड्रेटेड 

त्वचा पर नैचुरल ग्लो लाने के लिए स्किन को हाइड्रेट रखना भी आवश्यक है। यदि शरीर में पानी पर्याप्त मात्रा में जाएगा तो चेहरे पर भी अंदर से चमक आएगी। इसलिए एक्ट्रेस स्किन का ग्लो बरकरार रखने के लिए और बॉडी को स्वस्थ रखने के लिए दिन में कम से कम 8 गिलास पानी जरुर पीती हैं। इससे शरीर में मौजूद गंदगी और टॉक्सिन्स पदार्थ बाहर निकलते हैं और चेहरे पर खुद ही ग्लो आता है। 

केमिकल प्रोडक्ट्स की जगह होममेड फेस पैक 

रुपाली चेहरे पर कैमिकल युक्त प्रोडक्ट्स इस्तेमाल करने की जगह घर में बना फेसपैक इस्तेमाल करती हैं। वह मुल्तानी मिट्टी, दूध, शहद और हल्दी से तैयार फेसमास्क त्वचा पर जरुर लगाती हैं। उनका मानना है कि हफ्ते में दो बार फेसमास्क लगाने से चेहरे पर नैचुरल निखार आता है। 

PunjabKesari

 क्रीम और सनस्क्रीन 

इसके अलावा बेदाग स्किन और खिले-खिले चेहरे के लिए एक्ट्रेस क्रीम, मॉइश्चराइजर और सनस्क्रीन भी जरुर लगाती हैं। कहीं भी बाहर जाने से पहले वह सनस्क्रीन और मॉइश्चराइजर लगाना नहीं भूलती। इससे उनकी स्किन सूर्य की हानिकारक किरणों से भी बची रहती है। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

palak

Recommended News

Related News

static