Pataudi Palace: बहुत खूबसूरत है सैफ का आशियाना, Inside तस्वीरें देखकर हो जाएंगे हैरान

punjabkesari.in Friday, Aug 05, 2022 - 04:19 PM (IST)

बॉलीवुड एक्टर्स अपनी एक्टिंग, फैशन के अलावा अपने लाइफस्टाइल के जरिए भी लोगों के दिल पर राज करते हैं। उनके लग्जरी लाइफ देखने के लिए फैंस काफी एक्साइटेड रहते हैं। आज आपको एक ऐसे ही बॉलीवुड एक्टर के आशियाने के बारे में बताने जा रहे हैं। सैफ अली खान का पटौदी हाउस शुरु से ही शानदार इतिहास का गवाह रहा है। मंसूर अली के निधन के बाद सैफ के ने पटौदी हाउस हासिल किया था। इससे पहले नवाब साहब का शानदार आशियाना किराए पर दिया गया था। आज आपको सैफ के आलिशान पटौदी हाउस की इनसाइड पिक्स दिखाएंगे। तो चलिए जानते हैं इनके बारे में...

PunjabKesari

हरियाणा के गुरुग्राम में स्थित है सैफ का आशियाना 

सैफ अली खान रियल लाइफ में भी बहुत ही भाग्यशाली कलाकार है। क्योंकि उनके महल के साथ सैफ का नाम जुड़ा हुआ है। सैफ के आलिशान बंगले को पटौदी हाउस के अलावा इब्राहिम कोठी भी कहा जाता है। हरियाणा के गुरुग्राम में सैफ का खूबसूरत बंगला स्थित है। गुरुग्राम जिले में पटौदी हाउस की पहचान शाहान और शानदार इंटीरियर के रुप में भी की जाती है। 

PunjabKesari

हरे भरे बगीचे से सजा है पटौदी पैलेस 

महल के इर्द-गिर्द हरा भरा बगीचा और खूबसूरत हरियाली दिल जीत लेती है। इस पार्क में सैफ अपनी पत्नी करीना और जेह के साथ समय बिताते भी नजर आते हैं।

PunjabKesari

फॉर्च्यून बिल्डिंग का व्यू भी है पटौदी पैलेस के जैसा 

आप बता दें कि सैफ अपने परिवार वालों के साथ बांद्रा में स्थित फॉर्च्यून बिल्डिंग में रहते हैं। सैफ का मुंबई का अपार्टमेंट भी काफी सुंदर है। सैफ ने खुद इस बंगले को एक तरह का राजसी लुक दिया है। 

PunjabKesari

पेंटिंग्स के साथ किया है डेकोरेट 

सैफ अली खान के इस खूबसूरत घर की कीमत 800 करोड़ रुपये बताई जाती है। यहां पर आधुनिक सुख-सुविधाओं से जुड़े सारे प्रबंध किए हुए हैं। पैलेस में सुंदर-सुंदर और एकदम यूनिक पेंटिंग्स लगाकर उसे और भी सुंदर बनाया गया है। 

PunjabKesari

10 एकड़ में फैला है पटौदी पैलेस 

आपको बता दें कि पटौदी हाउस 10 एकड़ में फैला हुआ है। यहां पर कम से कम 150 कमरे, सात ड्रेसिंग रुम, सात बेडरुम, सात बिलियर्ड रुप, शानदार ड्राइंग और डाइनिंग रुम भी है। दिल्ली के औपनिवेशिक हवेली की तर्ज पर पटौदी हाउस का निर्माण करवाया गया था। इस महल को रॉबर्ड टोर रसेल ने 1900 के पास डिजाइन किया था। उनकी सहायता ऑस्ट्रिया के आर्किटेक्ट कॉर्ल मोल्ट्ज वोन हेंज ने की थी। सैफ का पटोदी पैलेस सिर्फ अंदर ही नहीं बल्कि बाहर से भी बहुत सुंदर है। 

PunjabKesari
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

palak

Related News

Recommended News

static