ये हैं भारत के सबसे खूबसूरत Oceans जिनकी खूबसूरती करेगी आपको Attract

punjabkesari.in Thursday, Jun 08, 2023 - 03:53 PM (IST)

घूमने फिरने का शौक रखने वाले लोग मौका देखते ही घूमने निकलने पड़ते हैं लेकिन सबसे ज्यादा कंप्यूज वो लोग इस बात को लेकर होते हैं कि ऐसी कौन सी जगह पर घूमें जहां उन्हें कुछ पल भीड़ से हटकर शांति मिल सके। ऐसे में आज आपको कुछ ऐसे समुद्र बताते हैं जिन्हें देखकर आप वहां पर बार-बार जाना चाहेंगे। खासकर गर्मी के मौसम में आप इन समुद्रों की सैर आसानी से कर सकते हैं। इन समुद्रों से आप सनसेट के खूबसूरत नजारे का फायदा भी उठा सकते हैं। तो चलिए जानते हैं इनके बारे में...

अंडमान और निकोबार 

गर्मी के मौसम में आप अंडमान और निकोबार के सनसेट का नजारा देख सकते हैं। खासकर आप समर वेकेशन्स के लिए यहां पर आसानी से जा सकते हैं। यहां न सिर्फ सनसेट बल्कि आप समुद्र के नीचे का नजारा भी देख सकते हैं। अंडमान निकोबार आईलैंड के समुद्र के बीच में स्थित है। ऐसे में आप आसानी से यहां पर समर वेकेशन्स स्पेंड कर सकते हैं। 

PunjabKesari

रॉक बीच 

पुडुचेरी घूमने का अगर आप प्लान बना रहे हैं तो आप रॉकी बीच घूम सकते हैं। परिवार के साथ घूमने का प्लान आप यहां पर बना सकते हैं। बच्चों को पानी के साथ खेलने का बहुत ही शोक होता है ऐसे में रॉक बीच घूमने के लिए एकदम परफेक्ट प्लेस रहेगी। 

इलियट बीच 

चेन्नई से करीबन 14 किलोमीटर की दूरी पर स्थित इलियट बीच में जाकर आप शांति के कुछ पल व्यतीत कर सकते है। परिवार और दोस्तों के साथ आप इसकी आसानी से सैर कर सकते हैं। इस बीच के पास ही मां अष्टलक्ष्मी का मंदिर है ऐसे में बीच घूमने के साथ-साथ आप यहां पर मंदिर के दर्शन भी कर सकते हैं। 

PunjabKesari

कोच्चि 

कोच्चि साउथ का एक बहुत ही खूबसूरत पर्यटन स्थल है। ऐसे में आप अगर अपने वेकेशन्स किसी अच्छी जगह स्पेंड करने की सोच रहे हैं तो इसे एक्सपलोर कर सकते हैं। इसकी खासियत यह है कि आपको यहां पर बीचों के साथ-साथ खूबसूरत नारियल के पेड़ भी दिख  जाएंगे।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

palak

Recommended News

Related News

static