Bday Spl: करीना कपूर से है दीया मिर्जा का 36 का आंकड़ा, कपड़ों को लेकर हुआ था झगड़ा

punjabkesari.in Friday, Dec 09, 2022 - 05:24 PM (IST)

बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस दीया मिर्जा आज 41 वर्ष की हो गयी है।  दीया भले ही पर्दे से दूर हैं लेकिन आज भी उनकी  गिनती बॉलीवुड की उम्दा अभिनेत्रियों में की जाती है।  अपनी दमदार एक्टिंग और खूबसूरती से दीया ने लाखाें दिलों में राज किया। वैसे तो उन्होंने हिंदी सिनेमा को कई बेहतरीन फिल्में दी थी, लेकिन एक एक्ट्रेस ऐसी हे जो उन्हें बिल्कुल भी पसंद नहीं करती है। 

PunjabKesari
हम बात कर रहे हैं करीना कपूर की, जिनकी आज तक दीया से बन नहीं पाई है। कुछ सालों पहले दीया और करीना के बीच किसी आउटफिट को लेकर नोंकझोक हो गई थी। इस दौरान करीना ने तो दीया को who the hell are you तक कह दिया था। इवेंट में तो दीया ने कुछ नही कहा था लेकिन एक इंटरव्यू में उन्होंने करीना को बॉलीवुड की one of the most arrogant lady कहा था। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा था कि मैंने कभी नही सोचा था कि करीना उनसे ऐसे बात करेंगी। तब से लेकर अब तक करीना और दीया में 36 का आंकड़ा है।  

PunjabKesari
दिया ने इंटरव्यू में उस वाक्य का जिक्र करते हुए बताया था कि- कुछ ही मिनट बाद करीना मेरे से आकर इस तरह बात कर रही थीं जैसे कुछ हुआ ही नहीं है। मैं समझ गई थी कि करीना एक ऐसी लड़की है, जिन्हें कभी रियलाइज ही नहीं होता कि वह किस हद तक चिल्ला रही हैं या दूसरे के साथ बदतमीजी से बात कर रही हैं। जहां एक तरफ करीना उन्हें बिलकुल पसंद नहीं है तो  दूसरी तरफ सलमान खान को वह खुदा मानती हैं। दरअसल  सलमान खान ने दीया मिर्जा की मां की जान बचाई थी, आज भी वो अपने आपको भाईजान की एहसानमंद मानती हैं। 

PunjabKesari
 09 दिसंबर 1981 को आन्ध्र प्रदेश के हैदराबाद में जन्मी दीया मिर्जा ने अपने करियर की शुरूआत टीवी पर विज्ञापन फिल्मों से की। वर्ष 2000 में दीया मिर्जा ने मिस इंडिया प्रतियोगिता में हिस्सा लिया जिसमें वह दूसरे स्थान पर रही। इसके बाद दीया मिर्जा को मिस एशिया पेसेफिक प्रतियोगिता के लिये भेजा गया जिसमें वह प्रथम चुनी गयी। बतौर अभिनेत्री दीया मिर्जा ने बॉलीवुड में अपनी शुरूआत वर्ष 2001 में प्रदर्शित फिल्म रहना है तेरे दिल में से की। इस फिल्म में दीया मिर्जा ने सैफ अली खान और आर.माधवन के साथ काम किया हालांकि यह फिल्म टिकट खिड़की पर सफल नही रही।

PunjabKesari
 वर्ष 2002 में दीया मिर्जा को सलमान खान के साथ तुमको न भूल पायेंगे के साथ काम करने का अवसर मिला। पंकज पराशर के निर्देशन में बनी यह फिल्म भी दुर्भाग्य से कामयाब नही हो सकी। वर्ष 2004 में प्रदर्शित फिल्म तुमसा नही देखा दीया मिर्जा के करियर की पहली हिट फिल्म साबित हुयी।  वर्ष 2005 में दीया मिर्जा ने विदु विनोद चोपड़ा की सुपरहिट फिल्म परिणीता में काम किया। वर्ष 2006 में हीं दीया ने विदु विनोद चोपड़ा की सुपरहिट फिल्म लगे रहो मुन्ना भाई में भी अपने अभिनय से दर्शकों को दीवाना बना दिया। वर्ष 2007 में प्रदर्शित संजय गुप्ता की फिल्म शूट आउट एट बडाला में दीया मिर्जा ने टीवी जर्नलिस्ट का किरदार निभाकर अपनी अभिनय प्रतिभा का नया अंदाज दर्शकों के सामने पेश किया।

PunjabKesari
 इसके बाद वर्ष 2011 में दीया मिर्जा ने जायद खान और साहिल संघा के साथ मिलकर प्रोडक्शन कंपनी की स्थापना की और लव ब्रेक अप जिंदगी का निर्माण किया।दीया मिर्जा की निर्मित फिल्म बॉबी जासूस वर्ष 2014 में प्रदर्शित हुयी है। दीया मिर्जा ने अपने सिने करियर में हिंदी के अलावा तमिल,बंगला और पंजाबी फिल्मों में भी काम किया है। दीया मिर्जा ने वर्ष 2014 में अपने मंगेतर साहिल संघा से शादी कर ली।दीया मिर्जा अभिनीत अन्य फिल्मों में तहजीब, प्राण जाये पर शान न जाये,दम, क्यूं हो गया ना, माइ बद्रर निखिल, दस, कोई मेरे दिल में है, हनीमून ट्रेवल्स प्रा.लिमिटेड, कैश, दस कहानियां, क्रेजी 4, एसिड फैक्ट्री और हंगामा पे हंगामा आदि शामिल है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News

static