दिवाली से पहले मुंबई के बांद्रा टर्मिनस स्टेशन पर उमड़ी भीड़, भगदड़ में कई लोग घायल

punjabkesari.in Sunday, Oct 27, 2024 - 11:31 AM (IST)

नारी डेस्क: मुंबई के बांद्रा रेलवे स्टेशन पर छठ पूजा के मौके पर बड़ी संख्या में यात्रियों की भीड़ के बीच भगदड़ मच गई, जिसमें 9 लोग घायल हो गए। यह घटना रविवार सुबह तीन से चार बजे के बीच की है। सौभाग्यवश, इस घटना में कोई जनहानि नहीं हुई है। घायलों को तत्काल भाभा अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है।

घटना का विवरण

यह घटना बांद्रा गोरखपुर एक्सप्रेस ट्रेन के आगमन के समय हुई, जिसका समय सुबह 5:10 बजे था। बीएमसी के आपदा प्रबंधन विभाग ने बताया कि ट्रेन के प्लेटफॉर्म पर आने के दौरान यात्रियों की भारी भीड़ जमा हो गई थी। घायलों की संख्या 9 बताई जा रही है, जिनमें से दो की हालत गंभीर है।

PunjabKesari

भगदड़ कैसे मची?

प्राप्त जानकारी के अनुसार, बांद्रा गोरखपुर एक्सप्रेस का शेड्यूल बदला गया था, जिसके कारण ट्रेन प्लेटफॉर्म पर देर से पहुंची। जब ट्रेन आई, तो जनरल बोगी में चढ़ने के लिए यात्रियों के बीच इतनी भीड़ हो गई कि भगदड़ मच गई। यात्रियों की इस भीड़ ने स्टेशन पर हंगामे का कारण बना, जिसके चलते स्थिति नियंत्रण से बाहर हो गई।

घायलों का इलाज

भाभा अस्पताल के डॉक्टर रितेश के अनुसार, सभी घायल यात्रियों का इलाज किया जा रहा है। घायलों के नामों में शामिल हैं- शब्बीर रहमान ,परमेश्वर गुप्ता रवींद्र चुमा, रामसेवक प्रजापति ,संजय कांगेय, दिव्यांशु यादव, मोहम्मद शेख, इंद्रजीत सहनी और नूर शेख।

PunjabKesari

यात्रियों की सुरक्षा पर सवाल

इस घटना ने फिर से रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की सुरक्षा के सवाल उठाए हैं। खासकर त्योहारों के दौरान जब यात्री संख्या बढ़ जाती है, तब सुरक्षा उपायों को और सख्त करने की आवश्यकता है। बीएमसी और रेलवे प्रशासन ने इस घटना की गंभीरता को देखते हुए जांच शुरू कर दी है और भविष्य में ऐसे हादसों से बचने के लिए आवश्यक कदम उठाने की योजना बनाई जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Priya Yadav

Related News

static