पहली बार बनी हैं मां तो Bipasha Basu से जानिए बेबी की केयर करने के आसान टिप्स!

punjabkesari.in Sunday, Apr 16, 2023 - 02:30 PM (IST)

बिपाशा बासु ने पिछले साल एक प्यारी सी बेटी देवी बसु सिंह ग्रोवर को जन्म दिया। 43 साल की उम्र में मां बनी बिपाशा अपने घर में नन्हीं प्यार के आने से बहुत खुश हैं और लगातार अपने फैंस को अपनी बेटी की न सिर्फ सोशल मीडिया पर झलकर दिखा रही हैं बल्कि फैंस से न्यू बोर्न बेबी की केयर करने की टिप्स भी शेयर कर रही हैं। आइए बताते हैं इसके बारे में, जिससे एक्ट्रेस से  बेबी केयर की इंस्पिरेशन आप भी ले पाएंगी..

ब्रेस्टफीटिंग  पर जोर देती हैं बिपाशा

एक्ट्रेस कहती हैं कि न्यू बोर्न बेबी को ब्रेस्टफीटिंग जरूरी करवानी चाहिए। इससे बच्चे की Immunity Power स्ट्रांग होती है और उनका विकास भी बेहतर होता है।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Bipasha Basu (@bipashabasu)

बेबी की हाईजीन का करती हैं ख्याल

एक्ट्रेस अपनी बेटी की साफ-सफाई का बहुत ख्याल रखती हैं। वो बताती हैं कि 1 साल से काम उम्र के बच्चे को रोज तो नहला नहीं सकते लेकिन लेकिन इन्‍हें साफ रखना जरूरी है। हफ्ते में कम से कम तीन बार नहलाएं और हल्‍के और टॉक्सिन फ्री शैंपू और साबुन का इस्तेमाल करें। समय-समय पर उनका डाइपर चेंज करते रहें नहीं तो इंफ्केशन का खतरा रहता है।नाखूनों में कीटाणु जमा हो सकते हैं जो शिशु की सेहत को नुकसान पहुंचा सकते हैं तो बेबी के नाखून भी समय-समय पर काटते रहें।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Bipasha Basu (@bipashabasu)

बेबी को गोद में उठाते हुए गर्दन को करती हैं सपोर्ट

बच्चे को गोद में उठाते समय हमेशा अपने एक हाथ का इस्तेमाल बेबी के सिर और गर्दन को सहारा देने के लिए करें। बेबी का सिर उसके शरीर की तुलना में ज्यादा भारी होता है, लेकिन वह अपना वजन संभाल पाने में अभी समर्थ होते हैं। उनके गर्दन की मांसपेशियां काफी कमजोर होती हैं। हालांकि, यह उन्हें हिलने-डुलने में मदद करता है। इसलिअ बेबी को गोद में लेते समय उसकी सिर को सपोर्ट देकर रखें, ताकि उसकी गर्दन पर झटका न पड़ें।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Bipasha Basu (@bipashabasu)

आप भी एक्ट्रेस की इन टिप्स को फॉलो करके अपनी बेबी की बेहतर केयर कर सकती हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Charanjeet Kaur

Recommended News

Related News

static