शाहरुख के खिलाफ आर्यन ने दर्ज करवाई शिकायत, कहा- लता जी की अंतिम यात्रा में क्यों पढ़ा फातिहा?

punjabkesari.in Tuesday, Feb 08, 2022 - 04:02 PM (IST)

बिहार की एक अदालत में हाजीपुर के आर्यन सिंह ने बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है। इस परिवाद पत्र में शाहरुख खान पर हिंदू धर्म की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया गया है। मामला लता मंगेशकर की अंतिम यात्रा में फातिहा पढ़ने का है। 

हाजीपुर के आर्यन सिंह ने दर्ज करवाया केस

आर्यन के मुताबिक, शाहरुख खान ने म्यूजिक क्वीन लता जी की श्रद्धांजलि कार्यक्रम में फातिहा पढ़ा और उड़ा दिया। आर्यन ने दायर शिकायत में कहा है, 'इससे ​​हिंदू धर्म के लोगों को ठेस पहुंची है। हमारी भावनाओं को ठेस पहुंची है लेकिन मुझे कोर्ट पर पूरा भरोसा है कि न्याय होगा।' आर्यन सिंह की ओर से अधिवक्ता रमेश सिंह चंदेल ने शिकायत दर्ज करवाई है।

PunjabKesari

वकील के मुताबिक, कोर्ट फिलहाल वर्चुअल मोड में चल रहा है इसलिए ई-फाइलिंग के जरिए शिकायत पत्र दाखिल किया गया है। शाहरुख पर भारतीय दंड संहिता धारा 295, 295ए, 500 और 504ए के तहत शिकायत दर्ज की गई है।

इसलिए लता दीदी के शरीर पर फूंका शाहरुख

लता जी के अंतिम संस्कार के दौरान शिवाजी पार्क में कई नामी हस्तियां मौजूद रहीं। इसी दौरान शाहरुख और उनकी मैनेजर पूजा ददलानी भी शिवाजी पार्क में नजर आए। वायरल वीडियो में शाहरुख पहले लता जी को पुष्पांजलि अर्पित करके पैर छूते हैं और फिर दुआ पढ़ते हैं। इसके बाद मास्क हटाकर फूंक देते हैं। सोशल मीडिया पर कई लोग बिना सोचे-समझे शाहरुख के ऐसा करने पर आपत्ति जता रहे हैं। उनका कहना है कि शाहरुख ने लता मंगेशकर के शरीर पर फूंक मारने की बजाय 'थूक' दिया है।

PunjabKesari

जानिए क्या है यह परंपरा

मगर, असल में यह एक इस्लामी परंपरा है, जिसके अनुसार नमाज अदा करते समय दोनों हाथों को छाती तक ऊपर उठाया जाता है और फिर अल्लाह से नमाज अदा की जाती है। इस्लामिक दृष्टिकोण से समझें तो यह नमाज का बहुत आम तरीका है। मस्जिदों या दरगाहों में ऐसे नजारे आम देखने को मिलते हैं।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anjali Rajput

Recommended News

Related News

static