अब चिंता की कोई बात नहीं, खोए हुए सामान को आसानी से ढूंढेगा Apple का नया AirTag

4/21/2021 2:14:31 PM

अब Apple का नया डिवाइस आपके खोए हुए सामान का आसानी से पता लगा लेगा। जी हां, एप्पल ने अपने 'स्प्रिंग लोडेड' 2021 इवेंट में नए AirTag को लॉन्च किया है। यह एक छोटा सा गैजेट है, जोकि कंपनी की फाइंड माई सर्विस की मदद से काम करता है यानि  कि यह आपके पर्स, गाड़ी की चाबी और बैग आदि को ढूंढने में मदद करेगा। 

जानें इसकी कीमत- 

इस गैजेट की कीमत $29 (लगभग 2200 रुपए) रखी गई है लेकिन अगर आप एक साथ 4 खरीदेंगे तो यह आपको $99 (लगभग 7,500 रुपए) में पड़ेंगे। इसे 30 अप्रैल से ऑर्डर किया जा सकेगा।

PunjabKesari

ऐसे काम करता यह छोटा सा गैजेट-

इसका इस्तेमाल करने के लिए आपको अपने आईफोन में फाइंड माई ऐप इंस्टाल करना होगा। इस गैजेट में U1 चिप लगी है जोकि आपके खोए हुए सामान तक आसानी से पहुंच जाती है। कंपनी ने इस फीचर को प्रसिशन फाइंडिंग का नाम दिया है जोकि एक्सेलेरोमीटर, जायरोस्कोप और AR Kit से जमा हुए डेटा की मदद से बहुत ही सटीकता से काम करता है।

PunjabKesari

पानी पड़ने पर भी खराब हीं होगा एयरटैग-

इस गैजेट में खास बात यह है कि एयरटैग को IP67 रेटिड बताया गया है यानी पानी, मिट्टी पड़ने पर भी यह खराब नहीं होगा। एप्पल के मुताबिक, इसमें लगी रिमूवेबल बैटरी एक साल का बैकअप देगी। इसके अलावा इसमें एक स्पीकर भी लगा है जोकि रिंग करता है जिससे आपको अपने सामान का आसानी से पता चल जाता है।


Content Writer

Vandana

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static