नई शुरूआत: अगले साल आएगा महिलाओं के लिए देसी OTT, अनुष्काऔर कर्णेश ने उठाया बीड़ा

punjabkesari.in Thursday, Mar 03, 2022 - 03:54 PM (IST)

बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा और उनके भाई एंटरटेनमेंट एंटरप्रेन्योर कर्णेश शर्मा ने हाल ही में महिलाओं के लिए एक खास घोषणा की है। दरअसल, कर्णेश और अनुष्का मिलकर महिलाओं के लिए एक खास OTT प्लेटफॉर्म की शुरूआत करने जा रहे हैं, जिसका नाम 'क्लीन OTT' होगा। बता दें कि अनुष्का के प्रोडक्शन हाउस 'क्लीन स्लेट फिल्म्स' (Clean Slate Filmz) में पार्टनर कर्णेश ने साल 2023 के पहले क्वॉर्टर में #CleanOTT नाम का OTT प्लेटफॉर्म शूरू करने की घोषणा की है। उन्होंने बताया कि यह प्लेटफॉर्म महिला-केंद्रित कॉन्टेंट और कॉन्सेप्ट पर फोकस करेगा, जिसपर काम चल रहा है।

PunjabKesari

यह दुनिया का पहला महिला केंद्रित OTT प्लेटफॉर्म होगा, जो अगले साल 2023 की पहली तिमाही में लॉन्च होने वाला है। इसमें इंटरनेशनल और रीजनल कंटेंट से जुड़ी फिल्में, वेब सीरीज और डॉक्यूमेंट्री सीरीज दिखाई जाएंगी। सिर्फ भारत ही नहीं, इस प्लेटफॉर्म पर भारत, बांग्लादेश, श्रीलंका और नेपाल जैसे कई देशों की महिलाओं का कंटेंट शामिल होगा।

 

फिलहाल, प्लेटफॉर्म का एनुअल सब्सक्रिप्शन और SVOD (सब्सक्रिप्शन वीडियो ऑन डिमांड) मॉडल पर काम शुरू किया गया है यानि दर्शकों को इस प्लेटफॉर्म पर कंटेंट देखने के लिए भारी भुगतान करना होगा। शुरुआत में इस प्लेटफॉर्म को भारत में लॉन्च किया जाएगा और इसके बाद यूनाइटेंड किंगडम, अमेरिका, कनाडा और UAE में इसकी लॉन्चिंग होगी। कहा जा रहा कि इस प्लेटफॉर्म को बनाने का मकसद महिलाओं की आवाज बुलंद करना है।

PunjabKesari

बेहद रोमांचक और उत्सुक करने वाला है विचार

कर्णेश ने बताया, "इसे रूढ़िवादी विचार ही कहा जाएगा, जब मैंने लोगों को यह कहते हुए सुना है कि महिलाओं की कहानियां सिर्फ उत्पीड़न के बारे में होती हैं। उनकी कहानियां रोमांटिक शैली में कही जाती हैं। फीमेल फर्स्ट कंटेंट वास्तव में बेहद रोमांचक और उत्सुक करने वाला विचार है। भारत में महिलाओं की व्यूअरशिप 50 फीसदी है, जबकि फिल्मों और सीरीज में उनका प्रतिनिधित्व नहीं हो पाता।"

अमेजन-नेटफ्लिक्स से हुई थी 400 करोड़ रु की डील

खबरों के मुताबिक, कुछ समय पहले 'क्लीन स्लेट फिल्म्स' ने अमेजन प्राइम वीडियो और नेटफ्लिक्स के साथ हाथ मिलाया था और दोनों के बीच करीब 400 करोड़ रु की डील चय हुई थी। कर्णेश ने बताया कि उनकी कंपनी अगले 18 महीनों में अमेजन प्राइम और नेटफ्लिक्‍स के OTT प्‍लेटफॉर्म पर 8 फिल्में और वेब सीरीज रिलीज करने वाला है।

PunjabKesari

गौरतलब है कि इससे पहले अनुष्का अपने प्रोडक्शन हाउस के बैनर तले 'पाताल लोक', 'एनएच 10', 'परी', 'बुलबुल' जैसी कई बड़ी और हिट फिल्में बन चुकी हैं। फिलहाल, प्रोडक्शन कंपनी 'माई' नाम की थ्रिलर वेब सीरीज बना रही है, जो जल्द ही रिलीज हो सकती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anjali Rajput

Related News

Recommended News

static