महिला दिवस पर पीएम मोदी ने दी बड़ी खुशखबरी, LPG सिलेंडर किया 100 रुपये सस्ता

punjabkesari.in Friday, Mar 08, 2024 - 11:42 AM (IST)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर महिलाओं को बड़ा तोहफा देते हुए एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 100 रुपये की कटौती की घोषणा की है । उनका कहना है कि इससे देश भर के लाखों परिवारों पर वित्तीय बोझ काफी कम हो जायेगा , विशेषकर देश की नारी शक्ति इससे लाभान्वित होंगी।

PunjabKesari
मोदी ने सोशल मीडिया एक्स पर अपने पोस्ट में लिखा- ‘‘आज महिला दिवस पर हमारी सरकार ने एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 100 रुपये की कटौती करने का फैसला किया है। उन्होंने कहा- ‘‘रसोई गैस को और अधिक किफायती बनाकर हमारा उद्देश्य परिवारों की भलाई और एक स्वस्थ वातावरण सुनिश्चित करना है। यह महिलाओं को सशक्त बनाने और उनके लिए‘जीवनयापन में आसानी'सुनिश्चित करने की हमारी प्रतिबद्धता के अनुरूप है।'' 

PunjabKesari
इससे एक दिन पहलेकेंद्र सरकार ने अगले वित्तीय वर्ष के लिए उज्ज्वला योजना के तहत गरीब महिलाओं को 300 रुपये प्रति एलपीजी सिलेंडर सब्सिडी बढ़ाने की घोषणा की। पिछले साल अक्टूबर में सरकार ने प्रति वर्ष 12 रिफिल तक 14.2 किलोग्राम के सिलेंडर पर सब्सिडी 200 रुपये से बढ़ाकर 300 रुपये प्रति रिफिल कर दी थी।

PunjabKesari
बता दें कि  राजधानी दिल्ली में रसोई गैस सिलेंडर की कीमत 903 रुपये है, कोलकाता में 14..2 किलोग्राम वाले गैस सिलेंडर का दाम 929 रुपये था। इसके अलावा मुंबई में इसकी कीमत 902.50 रुपये और चेन्नई में 918.50 रुपये चल रही थी। अब मोदी सरकार के बड़े ऐलान के बाद महिलाओं ने राहत की सांस ली है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News

static